बॉलीवुड और टीवी के पॉपुलर एक्टर मृणाल मुखर्जी की कैंसर से हुई मौत, फिल्म जगत ने जताया अफसोस

फिल्म और टीवी के एक्टर मृणाल मुखर्जी (Mrinal Mukherjee) का कैंसर की वजह से निधन हो गया। उन्होंने गुलजार(Gulzar) की फिल्म 'मौसम' में काम किया था। बंगाली सीरियल और फिल्मों (Best Bengali Movies) का भी हिस्सा रहे थे।

मृणाल मुखर्जी (फोटो:ट्विटर)

बीते मंगलवार को कैंसर की वजह से मशहूर टीवी और फिल्म एक्टर मृणाल मुखर्जी (Mrinal Mukherjee) का निधन हो गया। काफी लंबे वक्त से कैंसर से जूझ रहे एक्टर को हाल ही में जॉन्डिस और पेट से जुड़ी समस्या भी हो गई थी। बावजूद अपनी खराब सेहत के इस एक्टर ने अपना काम नहीं छोड़ा था और इस हालात में भी वो काम कर रहे थे। ये एक्टर होने के साथ ही एक अच्छे गायक भी थे।

खराब सेहत की वजह से उन्हें कोलकत्ता के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 6 मई से उनकी सेहत लगातार खराब हो रही थी और 7 को उन्हें आखिरी सांस ली और हमारे बीच से चले गए। गौरतलब हो कि मृणाल मुखर्जी (Mrinal Mukherjee Flims) ने ‘अमलोकी’ सीरियल में नाबाकुमार का रोल किया था, जो हाल ही में ऑफएयर हुआ था। इसमें पॉपुलर एक्ट्रेस और सिंगर जोजो ने उनकी बेटी की भूमिका निभाई थी।

1955 में फिल्म ‘दुई बॉन’ से बतौर चाइल्ड एक्टर अपनी करियर की शुरूआत करने वाले मृणाल कई हिट बंगाली फिल्मों में काम कर चुके थे। ये गुलजार (Gulzar) की फिल्म ‘मौसम’ में काम किया था। इसमें उनके साथ बॉलीवुड एक्टर संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) नजर आए थे। इसके अलावा भी ये कई बॉलीवुड फिल्मों में नजर आ चुके हैं। उनका इस तरह अचानक जाना पूरी फिल्म इंडस्ट्री के लिए सदमे के तौर पर उभर कर आया है। कई एक्टर और डायरेक्टर ने उनके निधन पर दुख जताया है।

वीडियो में देखिए ऐसे बॉलीवुड स्टार जो कैंसर जैसी गंभीर बीमारी का सामना कर चुके हैं…

जागृति प्रिया :मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।