Mukesh Ambani: भीतर से ऐसा दिखता है मुकेश अंबानी का लग्जरी घर एंटीलिया, देखिए बेडरूम से लेकर पूरे घर की झलक

मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे रईस लोगों में गिने जाते हैं. उनका घर सबसे शानदार घरों की लिस्ट में शुमार है. मुकेश अंबानी अपने परिवार के साथ आलीशान एंटीलिया दुनिया का दूसरा सबसे महंगा घर है.

एशिया के सबसे अमीर और रिलायंस कंपनी के मालिक मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे रईस लोगों में गिने जाते हैं. उनका घर सबसे शानदार घरों की लिस्ट में शुमार है. मुकेश अंबानी अपने परिवार के साथ आलीशान एंटीलिया दुनिया का दूसरा सबसे महंगा घर है. एंटीलिया में किसी भी चीज की कमी नहीं है . उनके घर में स्विमिंग पूल से लेकर सिनेमा हॉल तक सबकुछ मौजूद हैं. उनका घर महल की तरह है. वहीं चलिए आज आपको दिखाते हैं अंदर से कैसा दिखता है मुकेश अंबानी का एंटीलिया. यह भी पढ़ें: Jhalak Dikhhla Jaa 10: शिल्पा शिंदे ने झलक दिखला जा के जज करण जौहर से लिया पंगा! कहा- आखिर आपको क्या चाहिए?

मुंबई के साउथ में अल्टमाउंट रोड पर बना एंटीलिया 27 फ्लोर का है और ये ‘एंटीलिया’ 4,00,000 स्क्वेयर फीट में बना हुआ है मुकेश अंबानी का घर 200 करोड़ डॉलर यानी करीब 11 हजार करोड़ रुपए की लागत से बना है.

मुकेश अंबानी के घर में 9 एलिवेटर मौजूद हैं, जिससे किसी भी फ्लोर पर जाया जा सके. इसके अलावा अंबानी के घर में योग सेंटर, डांस स्टूडियो, हेल्थ स्पा और स्विमिंग पूल भी बनाए गए हैं.

एंंटीलिया के अंदर का डिजाइन इस प्रकार से बनाया गया है कि यह घर अधिकतम 8 रिक्टर स्केल के भूकंप के झटके को भी आसानी से झेल सकता है. बता दें कि इसके निर्माण का जिम्मा ऑस्ट्रेलिया बेस्ड कंस्ट्रक्शन कंपनी लाइटन कॉन्ट्रैक्टर्स को दिया गया था, जिन्होंने यूएस आर्किटेक्चर फर्म के साथ मिलकर ये अजूबा भवन तैयार किया था. इस घर में हेलीपैड भी है.

मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया की हर चीज भव्य है. हालांकि एंटीलिया का कोई भी कमरा दूसरे कमरे जैसा नहीं सजाया गया है. पूरी घर की डिजाइन में दो थीम – सूर्य और कमल का इस्तेमाल किया गया है.  मेन एरिया में एक खूबसूरत क्रिस्टल की झूमर पीली रंग की एलईडी लाइट से छत की शोभा बढ़ाती है और दीवार पर धीरूभाई अंबानी की एक पेंटिंग लगी हुई है.

लिविंग रूम वह जगह है जहाँ अंबानी परिवार अपने घर आये मेहमानों का मनोरंजन करता है. डिजाइनर लकड़ी की मेज के चारों ओर रखे गए सोफेतथा कुशन इस जगह को बेहद आकर्षक बनाते हैं. हालांकि, रुम की सजावट न्यूट्रल है, लेकिन दीवार पर लगी हुई एक तस्वीर से कमरे का आकर्षण बढ़ता है.

कमरे के दूसरे हिस्से में भी ऐसी ही सजावट हैं, लेकिन यह सोने की बनी मुर्ति और एक पौधा इस जगह को खास बनाता है. हल्की पीली रोशनी के साथ बेज रंग के शानदार लैंप और क्रिस्टल से बने आकर्षक झूमर यहां देखने को मिलते हैं. एंटीलिया का मंदिर बाकी घरों की तरह ही शानदार है.

यह भी पढ़ें: Rakhi Sawant ने Baba Ramdev को दी मीडिया के सामने धमकी! कहा- ‘अगर मेरी तीसरी…’

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Tanvi Sood :मेरा नाम तन्वी सूद है और मैं इस इंडस्ट्री में पिछले 6 साल से काम कर रही हूं. एक एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट होने के नाते मैं खबरों की परख रखती हूं और मुझे अपने काम से प्यार है. मुझे किताबें पढ़ना, कविताएं लिखना काफी पसंद है.