अपनी लाडो के संगीत में इमोशनल हुए मुकेश अंबानी, हाथ जोड़कर बोले, ‘हम लड़की वाले हैं’

मुकेश हाथ जोड़े हुए लोगों से कहते हैं कि हम लड़की वाले हैं...मुकेश अंबानी ने अपनी स्पीच में ये बात कही तो वहीं आनंद पीरामल के पिता अजय पीरामल ने भी ये कहा कि हम ये सोच बदलना चाहते हैं।

  |     |     |     |   Updated 
अपनी लाडो के संगीत में इमोशनल हुए मुकेश अंबानी, हाथ जोड़कर बोले, ‘हम लड़की वाले हैं’

भारत के सबसे बड़े बिजनेस मैन मुकेश अंबानी (mukesh ambani) और नीता अंबानी (Neeta ambani) की बेटी ईशा अंबानी (isha ambani) की संगीत में मुकेश थोड़ा इमोशनल दिखें। मुकेश हाथ जोड़े हुए लोगों से कहते हैं कि हम लड़की वाले हैं…मुकेश अंबानी ने अपनी स्पीच में ये बात कही तो वहीं आनंद पीरामल के पिता अजय पीरामल ने भी ये कहा कि हम ये सोच बदलना चाहते हैं। मैंने बहुत कोशिश भी की लेकिन आपको पता है बड़ा कारोबारी कौन है…! चलिए आपको बताते हैं मुकेश अंबानी और उनके समधी अजय पीरामल ने अपनी स्पीच में क्या कहा…

मुकेश अंबानी ने कहा, ‘देश-विदेश से आए सभी मेहमानों का हम स्वागत करते हैं। रविवार के अलावा बुधवार को भी हम शादी में व्यस्त रहने वाले हैं। मैं मेरे सभी दोस्तों से, मेहमानों से, कहना चाहता हूं, कहीं कुछ कमी रह गई हो तो थोड़ा तो सहन करना पड़ेगा, आखिर हम लड़की वाले हैं। बेटी की शादी है। मेरे अंतरराष्ट्रीय दोस्त जो लंबी दूरी तय कर शादी में शामिल होने आए हैं, यहां आने के लिए मैं उनका दिल से धन्यवाद करता हूं। आइए, आज मैं आपको एक कहानी सुनाता हूं। मेरे दो जुड़वां बच्चे हैं। आकाश और ईशा। बेटे आकाश के हीरो तो सुपरमैन-बैटमैन हैं।

बचपन में उसको तो ऐसा लगता था कि उसकी मां भी इनकी तरह ही है। लेकिन बेटी ईशा की कई साल एक ही हीरो है, और वे हैं हिलेरी क्लिंटन , जो आज हमारे साथ हैं। विल क्लिंटन और हिलेरी से मेरी दोस्ती पिछले दो दशक से है। हिलेरी आपकी उपस्थिति हमारा सौभाग्य है। आप ईशा और आनंद को अपना आशीर्वाद दें। दो दशक से मेरे अजीज दोस्त सऊदी अरब के खालिद का भी शुक्रिया। खालिद अब सऊदी अरब के खेल मंत्री हैं। इसके अलावा बहुत सारे मेरे अजीज दोस्त और मेहमान हैं, मैं उन सभी का नाम तो नहीं ले सकता, मैं सबका तहे दिल से धन्यवाद देता हूं।’

वहीं मुकेश अंबानी के समधी अजय पीरामल ने कहा,’नमस्ते सिर्फ एक शुभकामना नहीं हैं, जैसे हैलो और हाय होता है। इसके पीछे से एक गहरा अर्थ है। नमस्ते दो शब्दों से बना है। न मतलब ना, यानी नो और म का मतलब मी। तो नमस्ते का पूरा मतलब हुआ नॉट फॉर मी बट फॉर यू। यानी इट इज लविंग यू, केयरिंग फॉर यू एंड सर्विग यू। यही इस सेरेमनी का सार है । जैसा कि मुकेश ने कहा कि हम तो लड़की वाले हैं। वर्षों से यह परंपरा है कि दुल्हे का परिवार, दोस्त आते हैं और मेहमान नवाजी की पूरी व्यवस्था लड़की वालो की तरफ से की जाती है। हमने इसे बदलने की कोशिश की और मुकेश से निवेदन किया कि हम भी कुछ करना चाहते हैं। लेकिन आपको पता है सबसे सफलतम बिजनसमैन कौन हौ।

मुकेश ने मुझे इसका अवसर ही नहीं दिया। यहां की मेजबानी के लिए सभी मुझे बधाई दे रहे हैं। लेकिन ये सारी व्यवस्थाएं नीता-मुकेश और टीम ने की है। इसके लिए आभारी हूं संस्कृत में अतिथि देवा भव: होता है, जिसका मतलब है कि मेहमान भगवान समान है। यानी मेहमान की आवभगत हमें भगवान की तरह करनी हैं। सेरेमनी के इंतजानों से मैं ये बात दावे से कह सकता हूं कि नीता-मुकेश ने इसे चरितार्थ किया है। रस्मों की शुरुआत विशेष डांस से करना ठीक रहेगा। मैं इसके लिए नीता को आमंत्रित करूंगा। नीता ने 15 साल डांस सीखने में बिताए हैं। उनका डांस के साथ कृष्ण की आराधना करना विशेष होगा।’

वीडियो में देखिए ईशा अंबानी की संगीत की शाम का जश्न…

तस्वीरों में देखिए ईशा अंबानी की खूबसूरती…

View this post on Instagram

Beautiful Flowers 🏵💐🌹🥀🌺🌻🌼🌷

A post shared by Isha Ambani (@ambani.isha) on

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: कविता सिंह

विवाह के लिए 36 गुण होते हैं, ऐसा फ़िल्मों में दिखाते हैं, पर लिखने के लिए 36 गुण भी कम हैं। पर लेखन के लिए थोड़े बहुत गुण तो है हीं। बाकी उम्र के साथ-साथ आ जायेंगे।

kavita.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , ,

Leave a Reply