पिछले साल रिलीज हुई अंधाधुन, मंटो, मुल्क और बधाई हो जैसी फिल्मों से जलते हैं अनुराग कश्यप, खुद बताई इसकी वजह

बॉलीवुड फिल्ममेकर अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) अपनी बेहतरीन फिल्मों और बेबाकी से अपनी राय रखने के लिए जाने जाते हैं। बुधवार को उन्होंने ट्विटर पर एक चौंकाने वाला खुलासा किया है।

अनुराग कश्यप इन दिनों नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज 'सेक्रेड गेम्स 2' की शूटिंग में व्यस्त हैं।

बॉलीवुड फिल्ममेकर अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) फिल्म बनाने के अपने अलग स्टाइल से जाने जाते हैं। अधिकांश फिल्ममेकर्स का मानना है कि अनुराग की फिल्में समाज का आईना होती हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं अनुराग ने बुधवार को ट्विटर पर एक खुलासा करते हुए बताया कि वह अंधाधुन, मंटो, पटाखा, मुल्क, तुंबाड और बधाई हो जैसी फिल्मों से जलते हैं। अनुराग ने सच कबूला और इन फिल्मों से जलने की वजह भी बताई।

अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) ने कुछ देर पहले ट्वीट किया, ‘साल 2018 की कुछ हिंदी फिल्मों से मैं जलता हूं। मुल्क, बधाई हो, मंटो, अंधाधुन, तुंबाड, मर्द को दर्द नहीं होता, सोनी, ओमेरटा, अक्टूबर, पटाखा..ये वो फिल्में हैं। मुझे नहीं लगता कि हाल के दिनों में हिंदी में इनसे अच्छी फिल्में बनी हैं।’

एक दूसरे ट्वीट में वह लिखते हैं, ‘मेरी लिस्ट बेस्ट फिल्मों की लिस्ट नहीं है। ये एक जलने वाले फिल्ममेकर की लिस्ट है और ये इसलिए क्योंकि इनमें कुछ बात है। ये फिल्में मुझे दोबारा सोचने पर मजबूर करती हैं। मुझे साहस देती हैं। मुझे खुद से पूछने पर मजबूर करती हैं कि मैंने इस नजरिए से क्यों नहीं देखा?’

फिल्ममेकर रामगोपाल वर्मा (Ram Gopal Varma) ने अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) की तारीफ करते हुए लिखा, ‘आपने एक सच्चे फिल्ममेकर की तरह और एक सच्चे फिल्म लवर की तरह ये बात कही है।’ बताते चलें कि अनुराग की आखिरी फिल्म मनमर्जियां थी। इस फिल्म में अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan), विक्की कौशल (Vicky Kaushal) और तापसी पन्नू (Taapsi Pannu) मुख्य किरदारों में थे।

फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ठीकठाक बिजनेस किया था। टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में इस फिल्म का प्रीमियर भी हुआ था। 2018 की बात करें तो बीते साल मनमर्जियां के साथ-साथ उनकी फिल्म मुक्काबाज भी आई थी। अनुराग ने नेटफ्लिक्स की ओरिजिनल वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स का भी निर्देशन किया था। यह सीरीज काफी हिट रही। इस समय अनुराग नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) के साथ सेक्रेड गेम्स के दूसरे सीजन की शूटिंग कर रहे हैं।

देखें ये वीडियो…

देखें अनुराग कश्यप की तस्वीरें…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।