विराट कोहली विवाद में कूदे ‘मुल्क’ के निर्देशक अनुभव सिन्हा, आखिर निशाना किस पर साधा है?

कप्तान विराट कोहली के विवादित वीडियो ने बवाल खड़ा कर दिया है। इसी बीच 'मुल्क' के निर्देशक अनुभव सिन्हा ने शानदार तरीके जवाब दिया है।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के विवादित वीडियो ने बवाल खड़ा कर दिया है। विराट कोहली ने इसको लेकर सफाई भी पेश की है। इसी बीच ‘मुल्क’ के निर्देशक अनुभव सिन्हा ने शानदार तरीके जवाब दिया है। वैसे अनुभव सिन्हा ने कहा कि विराट कोहली के इस बयान को लेकर जज करने की जरूरत नहीं है। लेकिन इसके अलावा उन्होंने कई बातों को लेकर तीखा तंज भी कसा है। विराट कोहली के ‘भारत छोड़ने’ की टिप्पणी के बाद फिल्मकार अनुभव सिन्हा समर्थन करते दिख रहे हैं। खास तौर पर उन्होंने कहा है कि इस टिप्पणी के कारण कोहली की छवि का आंकलन न करें, उनके बारे में कोई फैसला न बनाएं।

‘मुल्क’ के निर्देशक अनुभव सिन्हा ने शुक्रवार को अपने एक ट्वीट में कहा, ‘दोस्तों, कोई बात नहीं। कोहली युवा हैं। उत्तेजित हो जाते हैं। हां, सही है कि उस प्रशंसक के सवाल का जवाब इससे अच्छे तरीके से दिया जा सकता था, लेकिन इस टिप्पणी को लेकर उनके बारे में राय न बनाएं। वैसे भी, आजकल किसी भी मामले में लोगों को दूसरे देश भेजने का प्रचलन चला हुआ है।’ हालांकि यहां पर अनुभव सिन्हा ने बड़े सीधे सपाट तरीके से कई बातों को रखने का काम किया है। वैसे भी इससे पहले कई बड़ी हस्तियों ने पाकिस्तान भेजने की बात कही है। इसको लेकर विवाद होना कोई नई बात नहीं है।

यहां से खड़ा हुआ विवाद
कोहली ने अपने 30वें जन्मदिन पर ‘विराट कोहली ऑफिशियल एप’ लांच किया था। इस दौरान एक प्रशंसक ने उनसे कहा था कि उसे कोहली की टीम के खेल के बजाए इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों का खेल देखने में अधिक आनंद मिलता है। इसकी प्रतिक्रिया में कोहली ने उस प्रशंसक को एक वीडियो के जरिए देश छोड़कर जाने की बात कही थी, जिसने विवाद का रूप ले लिया। इसके बाद विवाद बढ़ता देख कोहली ने अपने ट्वीट के जरिए कहा, ‘मुझे लगता है कि ट्रोलिंग करना मेरे लिए नहीं हैं। मैं ट्रोल होने के साथ रहूंगा। मैंने तो यह कहा था टिप्पणी में ‘इन भारतीयों’ का उल्लेख कैसे किया गया था, बस। मैं पसंद की आजादी के चुनाव का पक्षधर हूं। इस चीज को अधिक गंभीरता से न लें और त्यौहार के सीजन का आनंद लें। सभी को प्यार।’ वैसे कोहली के इस बयान के बाद जमकर बवाल मचा हुआ है।

देखें वीडियो…

रवि गुप्ता :पत्रकार, परिंदा ही तो है. जैसे मैं जन्मजात बिहारी, लेकिन घाट-घाट ठिकाने बनाते रहता हूं. साहित्य-मनोरंजन के सागर में गोते लगाना, खबर लिखना दिली तमन्ना है जो अब मेरी रोजी रोटी है. राजनीति तो रग-रग में है.