यौन उत्पीड़न के आरोप के बाद कास्टिंग डायरेक्टर विक्की सिडाना के खिलाफ दर्ज हुई FIR

एक एक्ट्रेस द्वारा गंभीर यौन दुर्व्यवहार का आरोप लगाया गया था...

  |     |     |     |   Updated 
यौन उत्पीड़न के आरोप के बाद कास्टिंग डायरेक्टर विक्की सिडाना के खिलाफ दर्ज हुई FIR

बॉलीवुड के कास्टिंग डायरेक्टर विक्की सिडाना के खिलाफ मुंबई के वर्सोवा पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई हैं। एक एक्ट्रेस द्वारा यौन उत्पीड़न का आरोप लगाए जाने के कुछ दिन बाद इस एफआईआर को दर्ज किया गया है। आईपीसी की कई धाराओं के तहत बॉलीवुड कास्टिंग डायरेक्टर विक्की सिडाना के खिलाफ केस दर्ज हुआ है। विक्की को सलमान खान ने अपनी फिल्म से इन्हीं आरोप के चलते ही बाहर किया था। यहां तक की फिल्म के स्टूडियो 5 एलिमेंट्स द्वारा एक बयान भी जारी किया गया था ।

मी टू मूवमेंट  के चलते सलमान खान की फिल्म ‘राधा क्यों गोरी मैं क्यों काला’ के निर्माताओं ने कास्टिंग डायरेक्टर विक्की सिडाना को बाहर का रास्ता दिखाया था। विक्की सिदाना पर रेप करने की कोशिश के आरोप लगाए गए थे। इतना ही नहीं विक्की पर महाराष्ट्र गृहमंत्रालय में भी शिकायत की गई थी। विक्की सिदाना पर अभिनेत्री कृतिका शर्मा ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे। अभिनेत्री कृतिका ने विक्की सिडाना पर वर्ष 2013 में उनके साथ दुष्कर्म करने के प्रयास का आरोप लगाया था। इसके बाद से ही विक्की सिडाना की परेशानी बढ़ती ही जा रही है।

देखें केस से जुड़ा ट्विट…

स्टूडियो 5 एलिमेंट्स ने इस मामले में साफ तौर पर यह कह दिया था कि जांच रिपोर्ट आने तक इनको टीम में शामिल नहीं किया जाएगा।  फिल्म के स्टूडियो 5 एलिमेंट्स द्वारा एक बयान भी जारी किया गया था जिसमें कहा गया था कि जब तक मामले की जांच पूरी नहीं हो जाती, तबतक सिडाना उसने दूर रहेंगे। बयान में कहा गया था कि, ‘स्टूडियो 5 एलिमेंट्स महिलाओं के लिए एक सुरक्षित, स्वस्थ और शांतिपूर्ण वातावरण बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

इसके साथ ही वह इस  बात को भी मानते थे  कि दुर्व्यवहार के दोषी पाए गए किसी भी व्यक्ति को दंडित किया जाना चाहिए। आगे अपनी बात रखते हुए स्टूडियो 5 एलिमेंट्स ने कहा था कि एक प्रोडक्शन हाउस होने के नाते, हम ‘मी टू’ आंदोलन के साथ हैं और हमने किसी भी अपराधी के साथ काम नहीं करने का निर्णय लिया है। विक्की सिडाना के साथ हमारा सहयोग जांच पूरी होने तक निलंबित रहेगा।’

देखें विक्की सिडाना द्वारा गए ट्वीट…

देखें ये दूसरा ट्विट…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: दीपाक्षी शर्मा

सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीतिक विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।

deepakshi.sharma@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply