‘ऐसी फिल्में देश भर में दिखाई जाएं’, नेशनल अवार्ड जीतने वाली फिल्मों के बारे में संजय मिश्रा ने कही ये बड़ी बात

अभिनेता संजय मिश्रा (Sanjay Mishra) ने कहा कि अगर राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म को देश भर के लोगों को नहीं दिखाया जाता है, तो इसका श्रेय बेकार है। संजय मिश्रा ने अपनी आगामी फिल्म 'टर्टल' पर के बारे में बात करते हुए नेशनल अवार्ड जीतने वाली फिल्मों के बारे में बात की. बता दें कि उनकी इस फिल्म को 66 वें नेशनल अवार्ड में सर्वश्रेष्ठ राजस्थानी फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला है।

दिग्गज अभिनेता संजय मिश्रा (Sanjay Mishra) ने कहा कि अगर राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म को देश भर के लोगों को नहीं दिखाया जाता है, तो इसका श्रेय बेकार है।

संजय मिश्रा ने अपनी आगामी फिल्म ‘टर्टल’ पर के बारे में बात करते हुए नेशनल अवार्ड जीतने वाली फिल्मों के बारे में बात की. बता दें कि उनकी इस फिल्म को 66 वें नेशनल अवार्ड में सर्वश्रेष्ठ राजस्थानी फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला है। संजय कहते हैं कि “लोगों को जागरूक करने के लिए एक राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म को पूरे भारत में प्रदर्शित किया जाना चाहिए, अन्यथा यह बेकार हो जाती है। सरकार को पूरे भारत में इस फिल्म का प्रदर्शन करना चाहिए। चूंकि मेरी फिल्म टर्टल ग्लोबल वॉर्मिंग पर आधारित है इसलिए इसे दिखाना और भी ज्यादा जरूरी है। मैं तो कहता हूँ इसे सभी स्कूलों में प्रदर्शित किया जाना चाहिए। इसके अलावा, स्कूलों में सभी बच्चों से एक रुपये का टिकट लिया जाना चाहिए, ताकि निर्माता प्रेरित महसूस कर सकें, क्योंकि उन्होंने एक बहुत महत्वपूर्ण मुद्दे पर फिल्म बनाई है।”

‘टर्टल’ को पिछले साल फिल्म फेस्टिवल में दिखाया गया था जहाँ, इस फिल्म की बहुत तारीफ हुई थी। यह फिल्म 21 फरवरी 2020 को रिलीज़ की जाएगी। यह कहानी देहलोद, राजस्थान के निवासी रामकरण चौधरी की रियल कहानी है, जिसमें पानी से जुडीं समस्यांओं पर प्रकाश डाला गया है। 1 घंटा 15 मिनट लम्बी इस फिल्म की दिनेश इस यादव ने डायरेक्ट किया है और इसे अशोक इस चौधरी प्रोड्यूस कर रहे हैं।

संजय मिश्रा हमेशा से ही बॉलीवुड में क्रिटिक्स के पसंदीदा रहे हैं. उनकी फिल्मों के चुनाव में कई तरह की फ़िल्में शामिल हैं. वो कॉमेडी फिल्मों के लिए तो जाने जाते ही हैं बल्कि, ‘सोशल इशूज और ज़िन्दगी के डार्क साइड को दर्शातीं फ़िल्में जैसे, ‘मसान’, ‘कड़वी हवा’, ‘रककोश’, ‘आँखों देखी’ जैसी फिल्मों के लिए भी संजय मिश्रा को जाना जाता है। संजय जल्द ही यश राज फिल्म्स की फिल्म ‘संदीप और पिंकी फरार’ में नजर आने वाले हैं।

Shikha Sharma :शिखा, इसका मतलब होता है पहाड़ की चोटी लेकिन, अपने काम में मैं चोटी से लेकर एड़ी तक ज़ोर लगा देती हूं! बॉलीवुड फ़िल्में और गानें मेरी रगों में हैं! किशोर कुमार से लेकर बादशाह तक, म्युज़िक मेरी ज़िन्दगी है!