नेशनल बुक मंथ: किताबों पर आधारित फिल्मों में नज़र आने वाले है ये स्टार्स, जानिए कौन-कौन है लिस्ट में शुमार

National Book Month: बॉलीवुड में आए दिन ऐसी फिल्में बनती रहती हैं जो किताबों पर आधारित होती हैं. वहीं चलिए आज आपको बतातें हैं आने वाली फिल्मों के बारे में.

National Book Month: जब भी किसी किताब के फिल्मों में रीमेक होने की खबर आती है, तो हमेशा यह सवाल उठता है कि क्या अभिनेता उस भूमिका को जी सकते हैं जैसे कि किताबों में चरित्र लिखा जाता है. यहां कुछ अभिनेता हैं, जिन्होंने पहले ही अभिनेता के रूप में अपनी योग्यता साबित कर दी है, जो न केवल प्रसिद्ध पुस्तकों/उपन्यासों के आधार पर शीर्षक वाली फिल्में करने के लिए तैयार हैं, बल्कि फिल्म के बारे में अपने प्रशंसकों के बीच पहले से ही बहुत उत्सुकता पैदा कर चुके हैं. अक्टूबर को राष्ट्रीय पुस्तक माह के रूप में मनाया जाता है, इस महीने को चिह्नित करने और मनाने के लिए आइए उन अभिनेताओं को देखें जो पुस्तक पर आधारित प्रोजेक्ट्स में दिखाई देंगे.

आदित्य रॉय कपूर (Aditya Roy Kapur) 

एक्टर आदित्य रॉय कपूर फिल्म द नाइट मैनेजर का हिस्सा है, जो ब्रिटिश टीवी सिरीज़ द नाइट मैनेजर पर आधारित है.आदित्य, जो अपनी फिल्म आशिकी 2 के बाद रातोंरात छा गए थे. वह उस किरदार को निभाते नज़र आएंगे जो मूल रूप से टॉम हिडलटन द्वारा निभाया गया था. उन्हें आखिरी बार एक्शन थ्रिलर राष्ट्र कवच ओम में टाइटल रोल में देखा गया था.

आदित्य रॉय कपूर (Aditya Roy Kapur)

ईशान खट्टर, मृणाल ठाकुर और प्रियांशु पेन्युली ( Ishaan Khattar, Mrunal Thakur, Priyanshu Painyuli) 

यह तिकड़ी पिप्पा फिल्म में दिखाई देगी, जो द बर्निंग चफ्फीज़ की किताब पर आधारित है, जो 45वें कैवेलरी टैंक स्क्वाड्रन के ब्रिगेडियर बलराम सिंह मेहता के बारे में है, जो 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान पूर्वी मोर्चे पर अपने भाई-बहन के साथ लड़े थे. इस फिल्म में ईशान खट्टर, मृणाल ठाकुर और प्रियांशु पैन्यूली भाई बहन के किरदार में नज़र आयेंगे.

करीना कपूर खान ( Kareena Kapoor Khan)

करीना कपूर खान जापानी उपन्यास, द डिवोशन ऑफ सस्पेक्ट एक्स पर आधारित द डिवोशन ऑफ सस्पेक्ट एक्स में नजर आएंगी. बेबो, जिन्हें आखिरी बार लाल सिंह चड्ढा में देखा गया था, ने विभिन्न फिल्म शैलियों में रोमांटिक कॉमेडी से लेकर क्राइम ड्रामा तक कई तरह के किरदार निभा चुकी हैं. अब वो इस फिल्म के जरिए धमाल मचाने के लिए तैयार हैं.

करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan)

प्रियंका चोपड़ा जोनास ( Priyanka Chopra Jonas)

आजकल एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा अपनी बेटी मालती मैरी चोपड़ा जोनास के साथ समय बिताने के लिए अपने मातृत्व अवकाश का आनंद ले रहे हैं, वह जल्द ही शिल्पी सोमाया गौड़ा के उपन्यास सीक्रेट डॉटर पर आधारित एक अनटाइटल्ड हॉलीवुड फिल्म पर काम कर रही हैं, जो कन्या भ्रूण हत्या पर आधारित है.

प्रियंका चोपड़ा चोनास ( Priyanka Chopra Jonas)

अली फजल (Ali Fazal)

हॉलीवुड फिल्मों में पहले से ही एक आम चेहरा, अली अमर भूषण की किताब एस्केप टू नो वेयर पर आधारित फिल्म खुफिया का हिस्सा हैं. इस फिल्म की कमान विशाल भारद्वाज के हाथों में है. फिल्म की शूटिंग लगभग पूरी हो चुकी है. अली के साथ साथ इस फिल्म तबु और वामिका गब्बी अहम किरदार में नज़र आयेंगे.

अली फजल ( Ali Fazal)

 

Tanvi Sood :मेरा नाम तन्वी सूद है और मैं इस इंडस्ट्री में पिछले 6 साल से काम कर रही हूं. एक एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट होने के नाते मैं खबरों की परख रखती हूं और मुझे अपने काम से प्यार है. मुझे किताबें पढ़ना, कविताएं लिखना काफी पसंद है.