पॉप्युलर नॉवेल ‘नो लैंड्स मैन’ पर बांग्‍लादेशी फिल्‍ममेकर बनाएंगे फिल्म, नवाजुद्दीन सिद्दीकी होंगे हीरो

आसिफ मंडवी के चर्चित उपन्‍यास 'नो लैंड्स मैन' पर अब फिल्म बनने जा रही है। बांग्लादेशी फिल्ममेकर मुस्‍तफा सरवर फारुकी की इस फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी हीरो होंगे।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने खुद ट्वीट कर किताब 'नो लैंड्स मैन' पर फिल्म बनाए जाने की जानकारी दी है। (फोटो- इंस्टाग्राम)

नवाजुद्दीन सिद्दीकी आज बॉलीवुड के दमदार सितारों में गिने जाते हैं। उनके पास कई बड़ी फिल्में हैं और इस साल वह नेटफ्लिक्स की पॉप्युलर वेब सीरीज ‘सेक्रेड गेम्स’ के अगले पार्ट (सेक्रेड गेम्स 2) में भी नजर आने वाले हैं। गुरुवार को नवाजुद्दीन ने एक और खुशखबरी फैंस से शेयर की। आसिफ मंडवी के चर्चित उपन्‍यास ‘नो लैंड्स मैन’ पर फिल्म बनाने की घोषणा की जा चुकी है और इस फिल्म के लीड रोल में नवाजुद्दीन को कास्ट किया गया है। बांग्लादेशी फिल्ममेकर मुस्‍तफा सरवर फारुकी यह फिल्म बनाएंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह फिल्म इस साल के अंत तक फ्लोर पर जाएगी। फिल्म की शूटिंग कई देशों में की जाएगी। नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने इस बारे में कहा कि उन्होंने अभी तक जितनी भी कहानियां पढ़ी हैं, उनमें से ‘नो लैंड्स मैन’ सबसे बेस्ट है। इस किताब से उनका दिल जुड़ा है। उन्हें खुशी है कि इस फिल्म के लिए उनको चुना गया है। वह इस फिल्म के लिए बतौर एक्टर होने के अलावा और भी बहुत कुछ करना चाहते हैं।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने फैंस को दी फिल्म की जानकारी…

बांग्लादेश की मशहूर टीवी एक्ट्रेस नुसरत इमरोज भी मुस्तफा सरवर फारुकी के इस प्रोजेक्ट से जुड़ेंगी, हालांकि वह बतौर एक्टर इस फिल्म में दिखेंगी कि नहीं, यह अभी साफ नहीं है। किताब के मुताबिक, फिल्म की कहानी एक मस्तमौला एशियाई शख्स के किरदार के इर्द-गिर्द घूमेगी। वह शख्स अमेरिका जाता है और वहां उसकी मुलाकात ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली एक महिला से होती है। महिला से मुलाकात के बाद उसकी जिंदगी बदल जाती है।

बताते चलें कि नवाजुद्दीन सिद्दीकी इस समय ‘सेक्रेड गेम्स 2’ की शूटिंग कर रहे हैं। इसके खत्म होने के बाद वह अपने भाई शम्स सिद्दीकी की रोमांटिक फिल्म ‘बोले चूड़िया’ में मौनी रॉय के साथ रोमांस करते नजर आएंगे। यह नवाजुद्दीन की पहली रोमांटिक फिल्म होगी। अभिनेता की आखिरी फिल्म ‘फोटोग्राफ’ थी। इस फिल्म में उनके साथ सान्या मल्होत्रा नजर आई थीं। शिवसेना संस्थापक बालासाहेब ठाकरे के जीवन पर बनी फिल्म ‘ठाकरे’ में नवाजुद्दीन सिद्दीकी बाल ठाकरे के रोल में दिखे थे। उनकी एक्टिंग को काफी सराहा गया था।

किस तरह रिलीज किया गया था फिल्म ‘ठाकरे’ का ट्रेलर, देखिए वीडियो…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।