नवाजुद्दीन सिद्दीकी को फिल्म ‘ठाकरे’ में ऐसे मिला बालासाहेब का रोल, LOOK के लिए करनी पड़ी इतनी मेहनत

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी का कहना है कि बड़े पर्दे पर दिवंगत राजनेता बाल ठाकरे का किरदान निभाने के लिए उनका व्यक्तित्व और विचार शैली पाने के लिए वास्तव में उन्हें बहुत मेहनत करनी पड़ी।

  |     |     |     |   Updated 
नवाजुद्दीन सिद्दीकी को फिल्म ‘ठाकरे’ में ऐसे मिला बालासाहेब का रोल, LOOK के लिए करनी पड़ी इतनी मेहनत

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी का कहना है कि बड़े पर्दे पर दिवंगत राजनेता बाल ठाकरे का किरदान निभाने के लिए उनका व्यक्तित्व और विचार शैली पाने के लिए वास्तव में उन्हें बहुत मेहनत करनी पड़ी। बुधवार को ‘ठाकरे’ के ट्रेलर लॉन्च के दौरान नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कहा, ‘किरदार को निभाने के लिए उनके हाव-भाव, उनकी विचार प्रक्रिया और उनके दृष्टिकोण को पाना बहुत मुश्किल था और मुझे इस पर बहुत मेहनत करनी पड़ी।’

उन्होंने कहा, ‘मुझे पता है कि लोग मेरे लुक को लेकर बातें कर रहे हैं और इसका श्रेय मेकअप आर्टिस्ट को जाता है। एक अच्छा पेशेवर मेकअप आर्टिस्ट मुझे यह लुक तो दे सकता है लेकिन वह किरदार मैं कैसे निभाऊं, यह निर्भर करता कि मैंने तैयारी कैसे की है। इसके लिए मैंने ईमानदारी से इसका प्रयास किया।’

नवाजुद्दीन को कास्ट करने के पीछे की कहानी साझा करते हुए लेखक और फिल्म के निर्माताओं में से एक संजय राउत ने कहा, ‘मैं हमेशा ही नवाजुद्दीन सिद्दीकी के काम को पसंद करता रहा हूं, लेकिन एक बार इनकी ‘फ्रीकी अली’ फिल्म देख रहा था, जिसमें इन्होंने एक गोल्फ खिलाड़ी का किरदार निभाया था।”

देखिए फिल्म का ट्रेलर…

उन्होंने कहा, ‘जब मैंने इनके चेहरे की तरफ देखा तो मुझे लगा कि यह हमारी पसंद हो सकते हैं लेकिन मुझे यह समझना था कि क्या भूमिका निभाने के लिए उनके पास बॉडी-लैंग्वेज है। मैंने होटल में उन्हें मिलने के लिए बुलाया। मैं उनकी चाल और बॉडी-लैंग्वेज देखी और उसी क्षण तय कर लिया कि वही यह किरदार निभाएंगे।’

राउत ने उल्लेख किया, ‘मैंने इन्हें दो मिनटों के भीतर ही चुन लिया। इसी तरह मैंने अमृता राव को भी मीना ताई ठाकरे के लिए चुना। हमने, हमारी टीम बहुत तेजी से चुनी।’ फिल्म शिव सेना संस्थापक बाल ठाकरे की जिंदगी पर आधारित है। वेल फिल्म का ट्रेलर देखकर आपको कैसा लगा, हमें नीचें कमेंट्स करके जरूर बताएं।

देखिएनवाजुद्दीन सिद्दीकी का ये वीडियो…

नवाजुद्दीन सिद्दीकी की देखिए तस्वीरें…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: कविता सिंह

विवाह के लिए 36 गुण होते हैं, ऐसा फ़िल्मों में दिखाते हैं, पर लिखने के लिए 36 गुण भी कम हैं। पर लेखन के लिए थोड़े बहुत गुण तो है हीं। बाकी उम्र के साथ-साथ आ जायेंगे।

kavita.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply