नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने दे डाली ट्रोलर्स को नसीहत- सोशल मीडिया का नाजायज फायदा ना उठाएं

अरबाज खान का चैट शो 'पिंच' काफी पॉप्युलर हो रहा है। शो के आठवें एपिसोड में अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी अरबाज के मेहमान थे। शो में नवाजुद्दीन ने ट्रोलर्स को नसीहत दे डाली।

चैट शो 'पिंच' में इस बार नवाजुद्दीन सिद्दीकी अरबाज खान के मेहमान थे। (फोटो- इंस्टाग्राम)

अरबाज खान के चैट शो ‘पिंच’ में इस बार अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी आए थे। सेलिब्रिटीज़ को सोशल मीडिया पर ट्रोल किए जाने वाले सवालों को लेकर यह शो बनाया गया है। शो के आठवें एपिसोड के मेहमान नवाजुद्दीन सिद्दीकी थे। इस दौरान जब सोशल मीडिया पर ट्रोल किए जाने को लेकर अरबाज ने नवाजुद्दीन के सामने कुछ सवाल रखे तो उन्होंने ट्रोलर्स को नसीहत दे डाली।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कहा, ‘बहुत सारी चीजें लिखी जाती हैं। बहुत बार दुख भी होता है। कई बार मैं कमेंट-वमेंट में देखता हूं। ला के दिखाते हैं कि लो भाई ये देखो गालियां पड़ रही हैं आपको। तो जैसे मैं कभी, एक वो प्रोसेस होती है ना किसी रोल में थे आप, अभी आपको उससे निकलना है तो बहुत सारी प्रोसेस होती हैं निकलने की। आजकल एक ही प्रोसेस है निकलने की। जब मेरा भाई आके बताता है कि गालियां पड़ रही हैं आपको तो मैं उस रोल से निकल जाता हूं।’

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने आगे कहा, ‘ऐसा होने पर मैं अपनी औकात में आ जाता हूं, क्योंकि भाई उनका काम है, देते रहें गाली। हमारा काम है चलते रहे, यही है।’ सोशल मीडिया के बढ़ते नकारात्मक दायरे के बारे में नवाजुद्दीन कहते हैं, ‘मैंने प्रधानमंत्री को लिख दिया, मैंने मुख्यमंत्री को लिख दिया, मैंने ये कर दिया, तो ये जो सोच है ना कि हम कुछ भी लिख सकते हैं। कहते हैं ना कि आपकी आजादी वहां खत्म हो जाती है, जहां दूसरे की शुरू होती है। मेरा कहना ये है कि इस बात का नाजायज फायदा ना उठाएं।’

नवाजुद्दीन सिद्दीकी के वर्क फ्रंट की बात करें तो वह अपनी अगली रोमांटिक फिल्म ‘बोले चूड़ियां’ में मौनी रॉय के साथ रोमांस करते नजर आएंगे। उनके भाई शम्स सिद्दीकी इस फिल्म का निर्देशन करेंगे। अगले महीने जून में फिल्म के फ्लोर पर जाने की बात कही जा रही है।

देखें चैट शो ‘पिंच’ में नवाजुद्दीन सिद्दीकी का पूरा इंटरव्यू…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।