किरण खेर सहित इन 8 एक्ट्रेस ने तलाक लेकर थमा था किसी और का हाथ, जानिए दूसरी शादी में कैसी रही इनकी जिंदगी

बॉलीवुड की एक्ट्रेस किरण खेर, नीलम कोठरी सहित कई ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्होंने पहली शादी सफल ना होने के बाद दूसरी शादी करने का फैसला लिया और अब वो एक बेहतरीन जिंदगी बिता रही हैं

किरण खेर सहित इन बॉलीवुड एक्ट्रेस ने की दूसरी शादी ( फोटो साभार- सोशल मीडिया)

शादी करना जिंदगी का एक बहुत बड़ा फैसला होता है। जोकि अचानक से नहीं लिया जाता है, बल्कि बेहद ही समझदारी और प्यार के साथ इसे निभाने और करने का फैसला लिया जाता है। लेकिन कभी-कभी कुछ शादी किसी वजह के चलते सफल नहीं हो पाती है। इसी चीज का सबसे बड़ा उदाहरण है बॉलीवुड की हमारी ये 8 फेमस एक्ट्रेस की शादियां, जिनकी पहली शादी सफल ना होने के बाद उन्होंने दूसरी शादी करने का फैसला लिया, जिसके बाद अब वो एक बेहतरीन जिंदगी बिता रही हैं। आइए यहां जानते हैं उन 8 एक्ट्रेस के बारे में।

नीलम कोठारी

सबसे पहले हम बात करेंगे फिल्म हम साथ साथ है कि एक्ट्रेस नीलम कोठारी की। जिनकी पहली शादी  ऋषि सेथिया से हुई थी, लेकिन दोनों के रिश्ता वक्त के साथ-साथ खराब होते चले गए और उन्होंने तलाक ले लिया। इसके बाद 23 जनवरी 2011 में एक्ट्रेस नीलम कोठरी ने फेमस एक्टर समीर सोनी के साथ शादी कर ली।

किरण खेर

एक्टर अनूपम खेर से शादी करने से पहले एक्ट्रेस किरण खेर ने बिजनेस मैन और एक्टर गौतम बेरी से शादी की थी। बाद में उन्होंने 1985 में गौतम से तलाक ले लिया। इसके बाद एक्ट्रेस ने अपने बेस्ट फ्रेंड और फेमस एक्टर अनूपम खेर से शादी की। अब आप देख सकते हैं कि किस तरह की बॉन्डिंग दोनों कलाकार आपस में शेयर करते हैं।

 

योगिता बाली

एक्ट्रेस योगिता बाली सिंगर और एक्टर किशोर कुमार की तीसरी पत्नी थीं, जिनसे उन्होंने 1976 में शादी की थी। बाद में दोनों के रिश्ते में खटास आना शुरू हो गई। उसी दौरान योगिता बाली एक्टर मिथुन चक्रवर्ती के प्यार में पड़ गई थी। मिथुन चक्रवर्ती और योगिता को एक दूसरे से प्यार फिल्म ख्वाब की शूटिंग के दौरान हुआ। 1978 में योगिता बाली ने किशोर कुमार से तलाक ले लिया और 1979 में मिथुन चक्रवर्ती के साथ साफ फेरे लिए। अब तक दोनों का रिश्ता बेहद ही खूबसूरत के साथ चल रहा है।

बिंदिया गोस्वामी

एक्ट्रेस बिंदिया ने सबसे पहले अपने को स्टार विनोद मेहरा से शादी की थी, लेकिन शादी के चार साल बाद दोनों का तलाक हो गया। इसके बाद, बिंदिया ने 1985 में डायरेक्टर जे.पी. दत्ता से शादी की। ऐसा करने के लिए उन्होंने अपना एक्टिंग करियर छोड़ दिया। जे पी दत्ता से उनकी दो बेटियाँ हुई, निधि और सिद्धि। डायरेक्टर जे पी दत्ता फिल्म बॉर्डर जैसी शानदार फिल्मों को डायरेक्ट कर चुके हैं।

नीलिमा आजमी

एक्ट्रेस नीलिमा आजमी ने सबसे पहले शादी टीवी एक्टर पंकज कपूर से 1979 में की थी। नीलिमा आजमी से उन्हें बेटे शाहिद कपूर हुए थे। इसके बाद 1984 में दोनों ने तलाक ले लिया। अपनी मां के तलाक के बाद शाहिद अपनी नाना-नानी के साथ नई दिल्ली में रहते थे। शाहिद कपूर जब 10 साल के थे तब नीलिमा अजीम मुंबई चली गई थी। एक बार फिर नीलिमा की जिंदगी में प्यार राजेश खट्टर के जरिए आया। इसके बाद दोनों ने 1990 में जाकर शादी कर ली। लेकिन बाद में उन्होंने तीसरी शादी किसी और से की।

दीपशिखा नागपाल

फिल्म पार्टनर में नजर आने वाली एक्ट्रेस दीपशिखा नागपाल ने भी दो शादियां की थी। पहली शादी जीत उपेंद्र से और दूसरी शादी उन्होंने केशव अरोड़ा के साथ रचाई थी। दीपशिखा नागपल ने 10 साल के बाद जाकर जीत उपेंद्र से तलाक लिया था।

तनाज ईरानी

तनाज ईरानी उस समय बहुत छोटी थी जब उनकी शादी फरीद कुर्रिम से हुई थी। वह 20 साल की थी जब वह जियान की माँ बनी थी। अपने तलाक के बाद ही उन्होंने नाटकों में एक्टिंग करना शुरू किया था। 2006 में, वह फेम गुरुकुल के सेट पर एक्टर भक्तियार ईरानी से मिलीं। दोनों को एक दूसरे से  प्यार हो गया और दोनों ने शादी करने का फैसला लिया। इसके बाद दोनों ने 2007 में शादी कर ली।

नंदिता दास

एक्ट्रेस नंदिता दास ने सौम्या सेन के साथ 2002 में शादी की थी। दोनों ने शादी के कुछ साल बाद 2007 में तलाक ले लिया था। बाद में उन्होंने सुबोध मस्करा जोकि मुंबई में एक इंडस्ट्रलिस्ट है उनसे 2 जनवरी 2010 को शादी की थी।

दीपाक्षी शर्मा :सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीतिक विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।