बड़े भाई की बेटी और दोस्त के बेटे को फिल्म नोटबुक से बॉलीवुड में लॉन्च कर रहे हैं दबंग सलमान खान

सलमान खान की प्रोडक्शन कंपनी 'एसकेएफ फिल्म्स' के तहत बनने वाली फिल्म 'नोटबुक' का पहला पोस्टर रिलीज हो गया है। जहीर इकबाल और प्रनूतन बहल इस फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रहे हैं।

जहीर इकबाल और प्रनूतन बहल की फिल्म 'नोटबुक' 29 मार्च को रिलीज हो रही है। (फोटो- इंस्टाग्राम)

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान फिल्म इंडस्ट्री में दरियादिली की मिसाल माने जाते हैं। कई कलाकारों को उन्होंने बॉलीवुड में लॉन्च किया और उनमें से कुछ सितारे आज बॉलीवुड में बड़ा नाम हासिल कर चुके हैं। सलमान की लॉन्चिंग स्टार्स वाली लिस्ट में अब ‘नोटबुक’ फिल्म के हीरो जहीर इकबाल और हिरोइन प्रनूतन बहल का नाम भी जुड़ने जा रहा है। गुरुवार को सलमान ने खुद अपने सोशल मीडिया अकाउंट से फिल्म का पहला पोस्टर रिलीज किया। पोस्ट के कैप्शन में सलमान ने लिखा, ‘बिना मिले कभी प्यार हो सकता है। प्रनूतन और जहीर की इस अनोखी लव स्टोरी का निर्देशन नितिन कक्कड़ ने किया है। नोटबुक फिल्म 29 मार्च, 2019 को रिलीज होगी। इसका ट्रेलर 17 फरवरी को रिलीज होगा।’

प्रनूतन बहल अभिनेता मोहनीश बहल की बेटी हैं। ‘हम साथ साथ है’ फिल्म में मोहनीश (विवेक) ने सलमान (प्रेम) के बड़े भाई का किरदार निभाया था। सलमान रियल लाइफ में भी मोहनीश की बहुत इज्जत करते हैं और उन्हें अपना बड़ा भाई मानते हैं। वहीं जहीर इकबाल सलमान के बचपन के दोस्त इकबाल रत्नासी के बेटे हैं। इकबाल का कंस्ट्रक्शन और ज्वैलरी का बिजनेस है। जहीर अपने खानदान के पहले ऐसे शख्स होंगे जो बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखने जा रहा है। अभिनेत्री काजोल ने भी फिल्म का पोस्टर शेयर कर प्रनूतन को बधाई दी है।

सलमान खान ने शेयर किया फिल्म का पहला पोस्टर…

बताते चलें कि फिल्म के निर्देशक नितिन कक्कड़ राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता हैं। ‘नोटबुक’ फिल्म एक रोमांटिक-ड्रामा फिल्म है। जहीर का एक्टिंग की दुनिया में आने का किस्सा भी बेहद मजेदार है। दरअसल जहीर ने अपनी बहन की शादी में डांस किया था। शादी में सलमान खान की नजर जहीर पर पड़ी और फिर जहीर ने सलमान के सामने फिल्मों में आने की अपनी इच्छा जाहिर की। जिसके बाद सलमान ने जहीर को ट्रेनिंग देना शुरू किया। जहीर बॉडी बिल्डिंग के लिए उसी जिम में जाते हैं जहां सलमान खान जाते हैं। पिछले काफी से सलमान जहीर को एक्टिंग से लेकर बॉलीवुड के सभी दांव-पेंच सिखा रहे हैं।

देखें सलमान खान की तस्वीरें…

देखें यह वीडियो…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।