नोटबुक ट्रेलर हुआ लॉन्च, दिखाई दी जहीर इकबाल और प्रनूतन की अनोखी लव स्टोरी

फिल्म नोटबुक का ट्रेलर आज लॉन्च हो गया है। इस फिल्म से जहीर इकबाल और प्रनूतन ने बॉलीवुड में डेब्यू कर लिया है। फिल्म 29 मार्च को रिलीज होगा। इसे सलमान खान फिल्म बैनर तले बनाया गया है।

फिल्म नोटबुक का पोस्टर। (फोटोःइंस्टाग्राम)

सलमान खान फिल्म के प्रोडक्शन में बनीं फिल्म नोटबुक का ट्रेलर लॉन्च हो गया है। इस फिल्म में जहीर इकबाल और प्रनूतन बहल डेब्यू कर रहे हैं। फिल्म में जहीर इकबाल कबीर की भूमिका में हैं और प्रनूतन फिरदौस की भूमिका में हैं। ट्रेलर की शुरुआत जहीर इकबाल के डायलॉग से होती है। इसके बाद प्रनूतन का एक डायलॉग आता है। फिल्म की कहानी कश्मीर के दूरस्थ गांव के एक स्कूल टीचर की लव स्टोरी पर आधारित है। फिल्म का पूरा सिनेरियो 2007 से 2009 के बीच का है।

प्रनूतन बहल यानि फिरदौस जिस स्कूल में बच्चों को पढ़ा कर जाती है, उसी स्कूल में बाद में जहीर इकबाल यानि कबीर आते हैं। उन्हें यहां कुछ शरारती और मासूम बच्चे मिलते हैं। जिनसे पहले फिरदौस भी घुली-मिली होती हैं और बाद में कबीर भी उन बच्चों से घुलते-मिलते हैं। कबीर को स्कूल की लाइब्रेरी से एक नोटबुक मिलती है,जोकि फिरदौस की होती है।

नोटबुक के जरिए होता है प्यार

जब कबीर को फिरदौस की नोटबुक पढ़ते हैं तो वह उससे प्यार करने लगते हैं। फिर वह  स्कूल के प्रिंसिपल से फिरदौस के बारे में पूछते हैं तो उन्हें पता चलता है कि फिरदौस की शादी होने वाली है, इसलिए वह स्कूल छोड़ कर जाती है। इसके बाद कबीर, फिरदौस से मिलने के कोशिश करता है। आगे की कहानी तो फिल्म रिलीज होने पर ही पता चलेगी। फिल्म में ऋतिक रोशन की फिल्म ‘मिशन कश्मीर’ के गाने ‘बमुरो-बुमरो’ का रीमेक सॉन्ग भी डाला गया है।

नितिन कक्कड़ ने किया डायरेक्ट

फिल्म का निर्देशन राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता नितिन कक्कड़ ने किया है, जो इससे पहले कॉमेडी-ड्रामा फ़िल्म फिल्मिस्तान का निर्देशन कर चुके है। नितिन कक्कड़ द्वारा निर्देशित यह फ़िल्म सलमान खान, मुराद खेतानी और अश्विन वर्डे द्वारा निर्मित है। फिल्म ‘नोटबुक’ 29 मार्च, 2019 को रिलीज होगी।

ये है जहीर इकबाल

आपको बता दें कि सलमान खान ने जहीर इकबाल को बॉलीवुड में इंट्रोड्यूस किया है। जहीर इकबाल की देखरेख सलमान खान ने की है। जहीर इकबाल के पिता कंस्ट्रक्शन का बिजनेस करते हैं और सलमान खान के करीबी दोस्त हैं। जिसकी वजह से वह बॉलीवुड में कदम रखा। इस लुक में दिखने के लिए उन्होंने काफी मेहनत की है।

ये हैं प्रनूतन बहल

प्रनूतन बहल अभिनेता मोहनीश बहल की बेटी हैं। ‘हम साथ साथ है’ फिल्म में मोहनीश (विवेक) ने सलमान (प्रेम) के बड़े भाई का किरदार निभाया था। सलमान रियल लाइफ में भी मोहनीश की बहुत इज्जत करते हैं और उन्हें अपना बड़ा भाई मानते हैं।

यहां देखिए फिल्म नोटबुक ट्रेलर वीडियो…

रमेश कुमार :जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।