नन रेप केस में पीड़िता के खत से सनसनीखेज खुलासा, कोर्ट में कहा- मिल रही जान से मारने की धमकी

केरल के नन रेप केस में नया खुलासा हुआ है। रेप पीड़िता ने खत लिखकर बताया कि केवल उनके साथ ही नहीं बल्कि और भी कई नन के साथ बिशप ने रेप किया था। इस खत के बाद केस में नया मोड़ देखने को मिल रहा है। इस मामले को लेकर केरल पुलिस एक बार फिर बिशप फैंको मुलक्कल को हिरासत में लेगी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रेप पीड़िता नन के खत के बाद जालंधर क्षेत्र के बिशप फैंको मुलक्कल को एक बार फिर पूछताछ के लिए समन भेजा है। अनुमान है कि पुलिस उनको जल्द ही हिरासत में लेकर पूछताछ कर सकती है। पुलिस इसको लेकर आगे की कार्रवाई तेजी से कर रही है।

साथ ही फिलहाल खबर आ रही है कि केरल हाईकोर्ट में नन रेप पीड़िता ने कहा है कि उनके परिवार को जान से मारने की धमकी मिल रही है। साथ ही पैसों का लालच दिया जा रहा है जबकि कोर्ट में पब्लिक प्रोसिक्यूटर ने कहा कि रेप पीड़िता को सुरक्षा मुहैया कराई गई है।

गिरफ्तारी की मांग तेज
रेप आरोपी बिशप की मुश्किल बढ़ती दिख रही है। नन के साथ रेप के आरोपी बिशप की गिरफ्तारी की मांग तेज होने के चलते पुलिस प्रशासन पर दबाव बढ़ता दिख रहा है। हालांकि बिशप की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस की ओर से फिलहाल कोई अधिकारिक तौर पर बयान नहीं दिया गया है।

सितंबर में होंगे पेश
रेप पीड़ित नन ने भी न्याय के लिए ईसाइयों की सर्वोच्च संस्था वेटिकन से फौरन हस्तक्षेप करने की मांग की थी। साथ ही न्याय के लिए गुहार लगाई है। ऐसा कहा जा रहा है कि बिशप को जांच करने वाले अधिकारी के समक्ष 19 सितंबर को पेश होना होगा। इसके बाद ही गिरफ्तारी की बात साफ हो पाएगी। साथ ही गुरुवार को सुनवाई के बाद कोर्ट ने कहा कि इस मामले में अगली सुनवाई 24 सितंबर को होगी।

सरकार की स्थिति साफ
इस मामले को लेकर मौजूदा सरकार ने अपनी स्थिति साफ कर दी है। सरकार ने कहा है कि हम हम लोग रेप पीड़िता के साथ खड़े हैं। न्याय के लिए सरकार की ओर से हर संभव कदम उठाए जाएंगे। साथ ही आरोपी को कानून तौर सजा दिलाने के लिए आवाज उठाएंगे।

रवि गुप्ता :पत्रकार, परिंदा ही तो है. जैसे मैं जन्मजात बिहारी, लेकिन घाट-घाट ठिकाने बनाते रहता हूं. साहित्य-मनोरंजन के सागर में गोते लगाना, खबर लिखना दिली तमन्ना है जो अब मेरी रोजी रोटी है. राजनीति तो रग-रग में है.