विश्व पर्यावरण दिवस पर अक्षय कुमार, कार्तिक आर्यन और अनुष्का शर्मा ने की पृथ्वी के लिए खास अपील

World Environment Day 2020: विश्व पर्यावरण दिवस (World Environment Day) पर बॉलीवुड अभिनेता कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) ने एक वीडियो शेयर कि है, जिसमें उनकी इच्छा उन्होंने जाहिर की है और उम्मीद की जा रही है कि उनके फॉलोअर्स इसे पसंद करेंगे।

विश्व पर्यावरण दिवस पर अक्षय कुमार, कार्तिक आर्यन और अनुष्का शर्मा ने की पृथ्वी के लिए खास अपील

World Environment Day 2020: विश्व पर्यावरण दिवस (World Environment Day) पर बॉलीवुड अभिनेता कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) ने एक वीडियो शेयर कि है, जिसमें उनकी इच्छा उन्होंने जाहिर की है और उम्मीद की जा रही है कि उनके फॉलोअर्स इसे पसंद करेंगे। उनकी विशेष दलील है कि हर नागरिक अपने मास्क और दस्ताने सही तरीके से निस्तारित करें और उन्हें गैर जिम्मेदाराना तरीके से न फेंके क्योंकि यह खतरनाक हो सकता है। विश्व पर्यावरण दिवस पर वे कार्तिक को नेटिज़न्स से आग्रह करते हैं कि वे अपने दिन-प्रतिदिन के जीवन में इस सरल लेकिन बहुत महत्वपूर्ण मुद्दो का पालन करें।

‘वन विश फॉर अर्थ’ अभियान में हिस्सा लिया है। उन्होंने यह वीडियो अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। वे कहते हैं “मैं चाहता हूं कि मास्क या दस्ताने या यहां तक कि पीपीई का निपटान करते समय सभी मनुष्य बेहद सावधान रहें। हम इस महामारी के दौरान शायद एक अरब लोग इसका उपयोग कर रहे हैं, और अगर हमने गैर-जिम्मेदार बने रहे तो ये सबसे ज्यादा हानिकारक साबित हो सकते हैं।”

कार्तिक आर्यन मजाकिया अंदाज में कहते है, “चलो थोड़ा अतिरिक्त सावधान बरते है नही तो भूमी हम सभी से बदला लेगी, भूमि पेडनेकर नहीं, लेकिन भूमि – पृथ्वी अपने तरीके से बदला लेना चाहती है और मैं भूमि पेडनेकर के बारे में बात नहीं कर रहा हूं लेकिन भूमि यानी पृथ्वी के बारे में बोल रहा हूं।”

वहीं अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) ने भी पर्यावरण बचाने का जिम्मा उठाया है। वह कहती है, “पर्यावरण को बचाने के लिए सबसे पहले हमें यह समझने की जरूरत है कि इससे जुड़े तमाम लोगों को हमें संजोने होगा। जितना अधिकार इस धरती पर हमारा है, उतना ही पशु, पक्षियों और पौधों का भी है। हम अपने जीवन के सुख के लिए इनका इस्तेमाल नहीं कर सकते। हमें उन्हें भी जीने देना होगा।”

इन दोनो के अलावा इस मोहिम में अक्षय कुमार, अनन्या पांडे, अर्जुन कपूर करण जोहर ने भी वीडियो शेयर की है, यहां देखें वीडियो 

सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है कि हाथों को साफ करना और सार्वजनिक रूप से अपने मुंह को ढंकना अनिवार्य है जिसमें सब की भलाई है।

यहाँ देखे हिंदी रश का ताजा वीडियो: