प्रियंका चोपड़ा से प्रभावित हो मोनालिसा ने खोला अपनी बीमारी का राज, कहा- मेरी तो सांसें थम जाती हैं…

प्रियंका चोपड़ा शादी से पहले अस्थमा मरीजों के लिए अभियान शुरू की हैं। मोनालिसा ने बताया है कि अस्थमा के कारण पहली बार उनकी सांसें रुक गईं थीं।

प्रियंका चोपड़ा शादी से पहले अस्थमा मरीजों के लिए अभियान शुरू की हैं। इस अभियान के साथ भोजपुरी की एक्ट्रेस मोनालिसा भी जुड़ गईं हैं। मोनालिसा ने अपने जिंदगी की दर्दनाक कहानी सुनाई। मोनालिसा ने बताया है कि अस्थमा के कारण पहली बार उनकी सांसें रुक गईं थीं। जब शुरुआत में पता चला था तो इस बीमारी के कारण वह बेहद परेशान हो गईं थीं। यहां पर मोनालिसा ने यह भी कहा है कि प्रियंका चोपड़ा का शुक्रिया इस मुहिम को शुरू करने के लिए। इसके साथ अन्य लोगों को भी अस्थमा अभियान के साथ जुड़ने को कहा है।

मोनालिसा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है। इसमें वह अंग्रेजी में बोलते दिख रही हैं। मोनालिसा ने कहा, ‘ मैं प्रियंका चोपड़ा की इस प्रेरणादायक कहानी से प्रभावित हूं। उनके बाद मैं सोची की अस्थमा के बारे में खुल कर बात करनी चाहिए। इस मुद्दे पर मेरी कहानी दुनिया के सामने लानी चाहिए। मैं तैराकी करना पसंद करती हूं। पानी देखत कर मैं खुद को रोक नहीं पाती हूं। लेकिन पिछले कुछ सालों से मुझे सांस लेने में समस्याएं हो रही हैं। चूंकि मैंने सोचा कि यह मेरे व्यस्त जीवन और प्रदूषित शहर की वजह से है, इसलिए कभी खुद की जांच नहीं कराई।’

सांस लेने की समस्या
आगे वह बताईं, ‘एक दिन जब मैं तैराकी कर रही थी, मैंने सोचा कि मेरी सांस पूरी तरह से बंद हो रही है और मुझे पता नहीं था कि करना क्या है। सौभाग्य से मेरा दोस्त मेरे साथ था जो कि अस्थमा से ग्रसित है। वह मेरी लक्षणों को समझ गया और उसने सुझाव दिया कि मुझे तुरंत जांच करनी चाहिए। मुझे यकीन नहीं था कि नतीजा क्या होगा लेकिन मेरे दोस्त की प्रतिक्रिया ने मुझे डरा दिया था। जब मेरे डॉक्टर ने मुझे बताया कि मुझे अस्थमा है तो मैं डर गई। और जब भी मुझे सांस लेने की समस्या होती है तो मुझे इनहेलर का उपयोग करना पड़ता है। आरंभ में यह एक बहुत मुश्किल समय था। इसके बाद योग करने लगी और फिर मुझे हिम्मत मिलने लगा।’

यहां देखिए मोनालिसा का एक वीडियो…

अब देखिए मोनालिसा की कुछ खास तस्वीरें…

रवि गुप्ता :पत्रकार, परिंदा ही तो है. जैसे मैं जन्मजात बिहारी, लेकिन घाट-घाट ठिकाने बनाते रहता हूं. साहित्य-मनोरंजन के सागर में गोते लगाना, खबर लिखना दिली तमन्ना है जो अब मेरी रोजी रोटी है. राजनीति तो रग-रग में है.