सात साल पहले देखे इस सपने को साकार करने जा रहा हैं फिल्म कबाली के डायरेक्टर, जानिए कैसे?

डायरेक्टर पा. रंजीत ने अपने फिल्मी करियर में 'कबाली' जैसी शानदार मूवी बनाई है...

शानदार फिल्म ‘कबाली’ के डायरेक्टर पा. रंजीत स्वतंत्रता सेनानी बिरसा मुंडा की कहानी बड़े पर्दे पर पेश करने को लेकर काफी उत्साहित हैं। उनका कहना है कि फिल्म भारतीयों के साथ-साथ अंतर्राष्ट्रीय दर्शकों को भी अपील करेगी। ‘बियॉन्ड द क्लाउड्स’ की रिलीज के बाद निर्माता शरीन मंत्री केडिया और किशोर अरोड़ा, रंजीत के साथ जनजातीय नेता की जिंदगी पर आधारित फिल्म बनाने में सहयोग कर रहे हैं। बिरसा मुंडा भारतीय स्वंतत्रता आंदोलन के इतिहास की एक महत्वपूर्ण शख्सियत थे।

रंजीत ने अपने एक बयान में ये कहा ‘जब मैंने सात साल पहले (लेखिका) महाश्वेता देवी के (उपन्यास) जंगल के दावेदार में बिरसा के बारे में पहली बार पढ़ा तब मैंने मन बना लिया था कि एक दिन मैं यह कहानी जरूर सुनाऊंगा।” इसके साथ ही डायरेक्टर रंजीत ने कहा , “जब नमाह पिक्चर के शरीन, किशोर और मैंने इस साल की शुरुआत में बिरसा पर चर्चा के लिए मुलाकात की थी, तब हमें यह अहसास हुआ कि हम एक प्रेरणाप्रद कहानी बताने का समान जज्बा रखते हैं, जो कि एक बेहतरीन फीचर फिल्म बनेगी। यह न केवल भारतीय बल्कि विदेशी दर्शकों को भी पसंद आएगी।

इसके अलावा बिरसा मुंडा पर बनने जा रही फिल्म को लेकर रंजीत ने खुलकर अपनी बात कहीं। उन्होंने कहा, ‘मैं नमाह के साथ काम करने पर बहुत खुश हूं और बिरसा की कहानी बताने की उनकी प्रतिबद्धा को लेकर उत्साहित। बिरसा मुंडा की जिंदगी कालातीत है और मैं आश्वस्त हूं कि यह दर्शकों को प्रेरित करेगी, जैसे हम सभी को किया है।’

वहीं, अगर डायरेक्टर पा. रंजीत की फिल्म कबाली का बात करें तो वो फिल्म 22 जुलाई 2016 को लोगों के बीच आई थी। इसमें साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत मुख्य भुमिका में नजर आएं थे। इस फिल्म में उनकी शानदार एक्टिंग का जलवा लोगों को देखने को मिला था। ऐसे में अब उम्मीद की जा रही है ये फिल्म भी बेहतरीन होगी।

 

 

दीपाक्षी शर्मा :सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीतिक विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।