धोखाधड़ी में फंसी फिल्म पैडमैन की प्रोड्यूसर प्रेरणा अरोड़ा, मनी लॉन्डरिंग सहित इन मामलो में हुई गिरफ्तार

मनी लॉन्डरिंग केस में गिरफ्तार प्रोड्यूसर प्रेरणा अरोड़ा आर्थिक तंगी के हालातों से गुजर रही हैं। प्रेरणा अरोड़ा और क्रिआर्ज एंटरटेनमेंट के खिलाफ कई केस दायर किये गए हैं।

बॉलीवुड की मशहूर प्रोड्यूसर प्रेरणा अरोड़ा।

मनी लॉन्डरिंग केस में गिरफ्तार प्रोड्यूसर प्रेरणा अरोड़ा आर्थिक तंगी के हालातों से गुजर रही हैं। प्रेरणा अरोड़ा प्रोडक्शन कंपनी क्रिआर्ज एंटरटेनमेंट चलाती हैं। उनके खिलाफ धोखाधड़ी, डिफॉल्टिंग और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में केस दर्ज किया। आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने उसके खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है जहां उसका घोटाले का खुलासा हुआ।

अपराध शाखा ने दावा किया है कि प्रेरणा अरोड़ा के बैंक से अकाउंट में काफी अनियमितता और विसंगतियां रही, जिनमें उन्होंने 5 करोड़ रुपये के अनियमित शॉपिंग बिल, सुनील शेट्टी के रियल एस्टेट कंपनी के जरिए खंडाला में 8 करोड़ रुपये के बंगले की खरीद और वह 1.5 करोड़ रुपये के नकली लेनदेन को बंद करने की कोशिश की।

बरामद किए गए फर्जी दस्तावेज

प्रेरणा अरोप के खिलाफ दायर हुई चार्जशीट के मुताबिक उन्होंने ऐसे समान की खरीददारी की है जिसका यूज उन्हें करना था। उनके पास से नकली पहचान पत्र और कई पासपोर्ट सहित कई फर्जी दस्तावेज जब्त किए गए हैं। इन सभी डॉक्यूमेंट्स में उनकी बर्थ डेट अलग-अलग है।

प्रोड्यूसर की मां भी आरोपी

प्रेरणा अरोड़ा के खिलाफ मामला उस वक्त सामने आया जब फाइनेंसर वासु भागनानी ने किआर्ज एंटरटेनमेंट और प्रेरणा अरोड़ा के खिलाफ धोखाधड़ी के मामले में कानूनी नोटिस भेजा। इसके बाद प्रेरणा अरोड़ा, उनकी मां प्रोतिमा अरोड़ा और पार्टनर अर्जुन कपूर को इस मामले में गिरफ्तार किया गया। प्रेरणा की अरोड़ा की बेल को खारिज कर दिया गया क्योंकि मामले की जांच अभी तक जारी है।

इन फिल्मों को किया प्रोड्यूस

प्रेरणा अरोड़ा बॉलीवुड की फेमस प्रोड्यूसर में से एक हैं। उन्होंने टॉयलेट एक प्रेम कथा, रुस्तम, पैड मैन, परी जैसी फिल्मों को प्रोड्यूस किया है। इन सभी फिल्मों ने बहुत कमाई है और अधिकत्तर फिल्मों में अक्षय कुमार ने काम किया है। लेकिन धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार होने के बाद उनकी आलोचना की जा रही है।

यहां देखिए अर्शी खान का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू…

रमेश कुमार :जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।