फिल्म हिट हो या फ्लॉप, लेकिन बॉलीवुड के लिए जरूरी हो गए हैं कालीन भैया पंकज त्रिपाठी

कार्तिक आर्यन और कृति सेनन की रोमांटिक-कॉमेडी फिल्म 'लुका छुपी' 1 मार्च को रिलीज होने वाली है। इस फिल्म में 'मिर्जापुर' के कालीन भैया पंकज त्रिपाठी भी मुख्य किरदार में नजर आएंगे।

पंकज त्रिपाठी अपने दमदार अभिनय से बॉलीवुड में अलग पहचान बना चुके हैं। (फोटो- इंस्टाग्राम)

साल 2012 में आई फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ से सबकी नजरों में आए पंकज त्रिपाठी आज अधिकतर फिल्ममेकर्स की डिमांड लिस्ट में हैं। बॉलीवुड फिल्मों के लिए जरूरी हो चुके पंकज त्रिपाठी इस समय एक के बाद एक कई फिल्मों में नजर आने वाले हैं। अमेजन प्राइम की सुपरहिट वेब सीरीज ‘मिर्जापुर’ के अगले पार्ट की शूटिंग भी शुरू हो चुकी है। सीरीज में बाहुबली कालीन भैया का किरदार निभा रहे अभिनेता कहते हैं कि अब वह बतौर अभिनेता दर्शकों को निराश नहीं करने वाला प्रेशर महसूस करने लगे हैं।

बॉलीवुड में आज मोस्ट वांटेड एक्टर होने के सवाल पर पंकज त्रिपाठी कहते हैं, ‘ऐसा जानकर मुझे अच्छा लगता है। मेरा ये पूरा साल ब्लॉक है। कई बेहतर स्टोरी हैं, कई बेहतर फिल्में हैं जो मैं करना चाहता हूं, लेकिन पूरे साल काम ज्यादा होने के चलते नहीं कर सकता। यहां तक पहुंचने में मुझे 15 साल लगे हैं। मुझे लगता है कि मेरा सफर दूसरे स्ट्रगलिंग एक्टर्स को प्रेरणा देगा। जो लोग उम्मीदों के साथ इस मायानगरी में आते हैं उनके लिए यही कहूंगा कि विश्वास रखो, अगर आप में बात है तो रुके रहो, जरूर होगा। यही मेरी सबसे बड़ी उपलब्धि है।’

यंग जेनरेशन के एक्टर्स बहुत मेहनती हैं

फिल्म लुका छुपी के बारे में बताते हुए पंकज त्रिपाठी कहते हैं, ‘इस फिल्म से कई नए कलाकार डेब्यू कर रहे हैं। सभी यंग एक्टर्स बहुत मेहनती हैं। आज के समय में फिल्म इंडस्ट्री में तमाम तरह के सकारात्मक बदलाव हो रहे हैं। यंग टैलेंट के लिए बॉलीवुड में ये बहुत सही समय चल रहा है। आज की यंग जेनरेशन के लिए एक्टर, फिल्ममेकर बनने के लिए ये अच्छा समय है।’ करियर के टर्निंग पॉइंट के बारे में बात करते हुए अभिनेता ने कहा, ‘मैंने कभी नहीं सोचा था कि एक दिन मैं मिर्जापुर वाले कालीन भैया जैसा कोई रोल भी करूंगा। वेब सीरीज के रिलीज होने के बाद मुझे यूके, यूएस तक से बधाई संदेश मिले थे।’

फिल्म ‘तीसरी कसम’ में राज कपूर का रोल करना पसंद करूंगा

पंकज त्रिपाठी से जब पूछा गया कि अगर किसी फिल्म का रीमेक बनाने की बात हो तो किस फिल्म के किस रोल को आप निभाना पसंद करेंगे। इसके जवाब में उन्होंने कहा, ‘मैं तीसरी कसम फिल्म में राज कपूर का रोल निभाना पसंद करूंगा। मैं फनीश्वरनाथ रेणु की लेखनी को बहुत पसंद करता हूं। उन्हीं की शॉर्ट स्टोरी पर यह फिल्म आधारित थी।’ बताते चलें कि पंकज त्रिपाठी ने साल 2017 में 7 फिल्में की थीं। वहीं साल 2018 में उन्होंने 8 फिल्में और दो वेब सीरीज (सेक्रेड गेम्स और मिर्जापुर) में दमदार अभिनय से दर्शकों के दिलों में जगह बनाई।

देखिए यह वीडियो…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।