गजल गायक पंकज उधास को मिला कवि गुलजार का साथ, जीतने आ रहे हैं युवी पीढ़ी का दिल

पंकज उधास गुलजार के साथ युवा पीढ़ी का दिल जीतने वाले हैं...

गजल गायक पंकज उधास ने नई एल्बम की लॉन्च के लिए अनुभवी गीतकार एवं कवि गुलजार से हाथ मिलाया है। इस एल्बम में छह रोमांटिक गजल शामिल हैं। यह एल्बम उधास और गुलजार के बीच पहला कोलेबोरेशन होगा। पंकज उधास इसके जरिए युवा पीढ़ी का दिल जीतना चाहते हैं। यहां दो बड़े और बेहतरीन सुरों की परख रखने वाले दो महान कलाकारों को एक साथ देखा जाएगा।

पंकज उधास ने कहा ,’गजलों में श्रोताओं को जादुई दुनिया में ले जाने की क्षमता है। मैंने पिछले कुछ वर्षो में देखा है कि युवा पीढ़ी गजलों और सार्थक संगीत की जबरदस्त प्रशंसक है।’ इसके साथ ही पंकज ने अपनी बात में कहा, “गुलजार साहब और मेरी नई एल्बम में ऐसे गाने हैं, जो निश्चित रूप से युवाओं और बुजुर्गो का दिल जीतेंगे।” यानी आज की युवाओं को भी उनके संगीतों का अनुभव मिल सकेगा।

दिग्गज गुलजार के बारे में उधास ने कहा, “मैं तब से गुलजार साहब के काम का प्रशंसक हूं जब उन्होंने फिल्म ‘बंदिनी’ का ‘मोरा गोरा रंग’ लिखा था।” यह अल्बम दिसंबर में हंगामा म्यूजिक पर जारी होगी। इसका शीर्षक अभी तय नहीं है। पंकज उधास को आज भी हर वर्ग के लोगों काफी पसंद करते है। गजल गायक पंकज उधास अपने करियर की शुरूआत में अपने भाई के साथ गाना गाया करते थे। उनकी पहली स्टेज परफॉर्मेंस भारत-चीन युद्ध के वक्त हुई थी जब उन्होंने फेमस गाना ‘ऐ मेरे वतन के लोगों’ गाया था।

देखें ये वीडियो…

वहीं यदि बात करें एक्टर राज कपूर और पंकज उधास के रिश्ते की तो एक बार राज कपूर अपने किसी दोस्त के घर पर डिनर के लिए पहुंचे थे । जहां उनके दोस्त ने पंकज उधास का बेहद ही फेमस गाना ‘चिट्ठी आई है’ बजा दिया। इस गाने को सुनते-सुनते ही राज कपूर की आंखों में आंसू आ गए थे। इस गाने को राज कूपर ने पूरे दिल से महसूस किया और वो इससे काफी प्रभावित भी हुए।

यहां देखिए पंकज उधास के  ट्विट्…

यहां देखिए पकंज उधास और गुलजार का साथ…

गुलजार और पकंज उधास का कुछ ऐसा है साथ…

दीपाक्षी शर्मा :सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीतिक विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।