Pirates of the caribbean 6: ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान’ ने बढ़ाई अगले पार्ट की संभावना? जानिए कारण

Pirates of the caribbean 6 बनाने पर विचार किया जा रहा है। पहली पांच फिल्मों में 'जैक स्पैरो' का किरदार निभाने वाले अभिनेता जॉनी डेप भी शामिल हैं।

‘पाइरेट्स ऑफ द केरेबियन’ (Pirates of the caribbean 6) की अगली कड़ी बनाने पर विचार किया जा रहा है। पहली पांच फिल्मों में ‘जैक स्पैरो’ (Jack sparrow) का किरदार निभाने वाले अभिनेता जॉनी डेप (Johnny Depp) भी शामिल हैं। इसके अलावा ‘डेडपूल’ की लेखन टीम में शामिल रेट रीस और पॉल वेरनिक से मुलाकात की है। अब हॉलीवुड में ‘पाइरेट्स ऑफ द केरेबियन’ की अगली कड़ी बनाने को लेकर मूड बनता दिख रहा है। हालांकि इस फिल्म को लेकर चर्चा हाल ही में शुरू हुई थी। ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान’ के ट्रेलर रिलीज किए जाने पर सोशल मीडिया पर ‘पाइरेट्स ऑफ द केरेबियन’ को अमिताभ बच्चन और आमिर खान की फिल्म को इसकी हिंदी कॉपी बताई जा रही थी।

फिलहाल जानकारी मिल रही है कि ‘पाइरेट्स ऑफ द केरेबियन’ की अगली कड़ी बनाई जा सकती है। वाल्ट डिज्नी कंपनी अपनी ब्लॉकबर्स्टर फ्रेंचाइजी ‘पाइरेट्स ऑफ द केरेबियन’ को दोबारा बनाने पर विचार कर रही है। ‘डेडलाइन डॉट कॉम’ ने सूत्रों के हवाले से बताया कि स्टूडियो के अधिकारियों ने फिल्म के लिए ‘डेडपूल’ की लेखन टीम के रेट रीस और पॉल वेरनिक से मुलाकात की है। ‘पाइरेट्स ऑफ द केरेबियन’ के निर्माता जैरी ब्रखमेर इसमें भी निर्माता रहेंगे। पहली पांच फिल्मों के ‘जैक स्पैरो’ अभिनेता जॉनी डेप इसमें भी बने रहेंगे। हालांकि अभी ये पुष्टि होनी बाकि है कि फिल्म बनेगी या नहीं। वैसे इतने खास लोगों को देखकर तो बात बनती दिख रही है।

आखिर चर्चा क्यों गरमाई
‘पाइरेट्स ऑफ द केरेबियन’ की लोकप्रियता आज तक कायम है। इस फिल्म ने दुनिया भर में अपनी छाप छोड़ी है। यही वजह है कि जब अमिताभ बच्चन और आमिर खान की फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान’ का ट्रेलर आया तो लोग मीम बनाकर शेयर करने लगे। ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान’ के बाद ‘पाइरेट्स ऑफ द केरेबियन’ की चर्चा फिर से गरमा गई। शायद यही वजह रही कि इस फिल्म की अगली कड़ी बनाने की सुगबुगाहट बढ़ी है। ‘पाइरेट्स ऑफ द केरेबियन’ के मीम ने भी जमकर तहलका मचाया और मीडिया में सुर्खियां बटोरी। वैसे इसकी अगली कड़ी आती है तो यह कहना गलत नहीं होगा कि ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान’ ने केरेबियन को बनाने में थोड़ी मदद तो जरूर ही की।

देखें वीडियो…

रवि गुप्ता :पत्रकार, परिंदा ही तो है. जैसे मैं जन्मजात बिहारी, लेकिन घाट-घाट ठिकाने बनाते रहता हूं. साहित्य-मनोरंजन के सागर में गोते लगाना, खबर लिखना दिली तमन्ना है जो अब मेरी रोजी रोटी है. राजनीति तो रग-रग में है.