नरेंद्र मोदी ने दिया 25 करोड़ रुपए का तोहफा, यहां पर मिलेंगी ऐसी विश्वस्तरीय सुविधाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने द्वारका में इंडियन इंटरनेशनल कॉन्वेंशन एंड एक्सपो सेंटर का शिलन्यास किया, मेट्रो से सफर करते दिखे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को दिल्ली में 25 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट की आधारशीला रखी। इस बड़े प्रोजेक्ट के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के युवाओं को संबोधित किया। पीएम ने कहा कि इससे आने वाले दिनों मे युवाओं को विश्व स्तर की सुविधाएं मिलेंगी। इसके साथ ही रोजगार के नए अवसर भी मिलेंगे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के द्वारका में इंडियन इंटरनेशनल कॉन्वेंशन एंड एक्सपो सेंटर (आईआईसीसी) का शिलान्यास किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आईआईसीसी, दिल्ली के भीतर एक मिनी शहर के रूप में होगा। यहां पर हमें एक ही छत के नीचे हर सुविधा मिलेगी।

क्या होगा फायदा?
इंडियन इंटरनेशनल कॉन्वेंशन एंड एक्सपो सेंटर के शिलान्यस के मौके पर उन्होंने कहा कि आईआईसीसी में एक ही छत के नीचे कन्वेंशन हॉल, एक्सपो हॉल, मीटिंग हॉल, होटल्स, मार्केट, ऑफिस और अन्य सुविधाएं उपलब्ध होंगी। इससे हमें कहीं अलग-अलग जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसके साथ ही बताया कि सारी सुविधाएं वर्ल्ड क्लास की होंगी जो कि हर किसीके लिए सुविधाजनक होगा।

80 करोड़ युवाओं…
इतना ही नहीं इस सेंटर के साथ पीएम ने युवाओं को जोड़ते हुए कहा कि 25 हजार करोड़ रुपए का यह प्रोजेक्ट देश के 80 करोड़ युवाओं के दृष्टिकोण और ऊर्जा के केंद्र के रूप में उभर कर सामने आएगा। ये भविष्य में युवाओं को नए अवसर देगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि आईआईसीसी सिर्फ एक कन्वेंशन और एक्सपो सेंटर नहीं बल्कि घरेलू और अंतरराष्ट्रीय व्यापार के लिए एक वाइब्रेंट केंद्र होगा।

मेट्रो से सफर
इंडियन इंटरनेशनल कॉन्वेंशन एंड एक्सपो सेंटर के शिलान्यस के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी धौला कुंआ से लेकर द्वारका तक मेट्रो में सफर किए। इस दौरान उन्होंने करीब 18 मिनट तक मेट्रो की सवारी की। मेट्रो में अपने लोकप्रिय प्रधानमंत्री मोदी को देखकर यात्री खुश भी हुए और सेल्फी लेने लगे। हालांकि सुरक्षा की व्यवस्था भी की गई थी।

रवि गुप्ता :पत्रकार, परिंदा ही तो है. जैसे मैं जन्मजात बिहारी, लेकिन घाट-घाट ठिकाने बनाते रहता हूं. साहित्य-मनोरंजन के सागर में गोते लगाना, खबर लिखना दिली तमन्ना है जो अब मेरी रोजी रोटी है. राजनीति तो रग-रग में है.