यूट्यूब से क्यों गायब हुए प्रधानमंत्री की बायोपिक ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ के गाने और ट्रेलर, सामने आई ये वजह

प्रधानमंत्री की बायोपिक 'पीएम नरेंद्र मोदी' पर संकट के बादल घिरे हुए हैं। पहले फिल्म की रिलीज पर रोक लगी और अब इसका ट्रेलर और गाने भी यूट्यूब से हटा दिए गए हैं।

'पीएम नरेंद्र मोदी' फिल्म 11 अप्रैल को रिलीज होने वाली थी। (फोटो- इंस्टाग्राम)

प्रधानमंत्री की बायोपिक ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ का विवादों से पीछा नहीं छूट रहा है। पहले फिल्म की रिलीज की तारीखें बदलती रहीं, फिर जिस दिन फिल्म रिलीज होनी थी उससे एक दिन पहले यानी लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से ठीक पहले, रिलीज पर रोक लगा दी गई। अब यूट्यूब पर से फिल्म के गाने और ट्रेलर भी हटा दिए गए हैं। बताया जा रहा है कि मेकर्स ने चुनाव आयोग द्वारा फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने के बाद फिल्म के ट्रेलर और गानों को हटा लिया है।

‘पीएम नरेंद्र मोदी’ फिल्म का ट्रेलर और गाने मार्च में रिलीज किए गए थे। जिसके बाद से यह फिल्म लगातार विवादों में रही। दिल्ली और बॉम्बे हाईकोर्ट में फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने संबंधी याचिकाएं दायर की गई थीं, जिन्हें अदालत ने खारिज कर दिया था। कोर्ट ने चुनाव आयोग को इसपर फैसला लेने को कहा था। जिसके बाद आयोग ने पहले फेज की वोटिंग से ठीक एक दिन पहले फिल्म की रिलीज पर रोक लगा दी। माना जा रहा है कि मेकर्स ने ही फिल्म के गानों और ट्रेलर को यूट्यूब से हटाया है।

बताते चलें कि निर्वाचन आयोग आज पीएम नरेंद्र मोदी फिल्म की रिलीज पर फैसला लेगा। सूत्रों की मानें तो मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा आयोग के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बुधवार को यह फिल्म देखेंगे। जिसके बाद फिल्म की रिलीज पर फैसला लिया जाएगा। आयोग की ओर से मेकर्स को फिल्म की स्क्रीनिंग की तैयारी करने के निर्देश दिए गए थे। दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग को आदेश दिया था कि आयोग फिल्म देखने के बाद ही इसकी रिलीज पर फैसला ले।

गौरतलब है कि ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ फिल्म के गीत लिखे जाने को लेकर भी विवाद हुआ था। दरअसल पोस्टर पर गीतकार की जगह पर जावेद अख्तर को क्रेडिट दिया गया था। जावेद अख्तर ने इसपर हैरानी जताई। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि इस फिल्म के लिए उन्होंने कोई गीत नहीं लिखा है फिर भी उन्हें क्रेडिट दिया जा रहा है। इस फिल्म में विवेक ओबेरॉय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का किरदार निभा रहे हैं। अभिनेता मनोज जोशी अमित शाह के रोल में हैं। ओमंग कुमार ने फिल्म का निर्देशन किया है और संदीप सिंह और सुरेश ओबेरॉय फिल्म के निर्माता हैं।

अमित शाह के किरदार में हैं अभिनेता मनोज जोशी, देखिए फिल्म की कास्ट का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।