फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी चुनाव खत्म होने के बाद होगी रिलीज, चुनाव आयोग ने सौंपी सुप्रीम कोर्ट को रिपोर्ट

फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी' की रिलीज डेट को लेकर चुनाव आयोग ने अपने पुराने फैसले को ही दोहराया है। चुनाव आयोग ने माना है कि लोकसभा चुनाव के खत्म होने तक फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी प्रतिबंध लगाने का फैसला ठीक है और सुप्रीम कोर्ट को रिपोर्ट सौंप दी है।

पीएम नरेंद्र मोदी फिल्म का पोस्टर (फोटो:इंस्टाग्राम)

फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ की रिलीज डेट को लेकर चुनाव आयोग ने अपने पुराने फैसले को ही दोहराया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक चुनाव आयोग ने माना है कि  लोकसभा चुनाव के खत्म होने तक फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी प्रतिबंध लगाने का फैसला ठीक है। चुनाव आयोग ने विवेक ओबेरॉय स्टारर फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ पर सील कवर कर रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट को सौंपी है।

चुनाव आयोग की रिपोर्ट से जुड़े एक करीबी सूत्र ने बताया कि फिल्म देखने वाले अधिकारियों ने कहना है कि अगर फिल्म चुनाव के दौरान रिलीज हुई तो इसे राजनीतिक लाभ लेने की काफी संभावना है। चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव के खत्म होने के बाद 19 मई को फिल्म रिलीज करने के फैसले को जस्टीफाई किया है। चुनाव आयोग ने अपनी रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट को सौंप दी है।

सीबीएफसी से मंजूरी मिलने के बाद भी बैन

चुनाव आयोग ने अपने वकील राकेश द्विवेदी के जरिए सुप्रीम कोर्ट को रिपोर्ट दी। अब सुप्रीम कोर्ट चुनाव आयोग की रिपोर्ट पर शुक्रवार यानि 26 अप्रैल को सुनवाई करेगा। सुप्रीम कोर्ट की खंडपीठ ने चुनाव आयोग के वकील को निर्देश दिया है कि इस रिपोर्ट को फिल्म के प्रोड्यूसर भी दिया जाए। फिल्म के प्रोड्यूसर संदीप सिंह ने चुनाव आयोग के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। फिल्म को पहले ही सीबीएफसी रिलीज करने की परमिशन मिल गई थी।

26 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

अब देखना होगा की फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी पर सुप्रीम कोर्ट, चुनाव आयोग के फैसले को पलटता है या फिर उसे ही जारी रखता है। आपको बता दें कि फिल्म में पीएम नरेंद्र मोदी की भूमिका एक्टर विवेक ओबेरॉय निभा रहे हैं। फिल्म 5 अप्रैल को रिलीज होनी थी,लेकिन  विपक्षी पार्टियों की वजह से फिल्म विवादों में घिर गई।

यहां देखिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लाइफस्टाइल, फैमिली और नेट वर्थ…

रमेश कुमार :जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।