पीएम नरेंद्र मोदी फिल्म के मेकर्स ने चुनाव आयोग के फैसले को दी चुनौती, सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका

फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी के रिलीज पर चुनाव आयोग ने कुछ वक्त पहले ही रोक लगाई थी। अब इसके मेकर्स ने चुनाव आयोग के इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की है। इस पर कोर्ट जल्द ही सुनवाई करेगा।

  |     |     |     |   Updated 
पीएम नरेंद्र मोदी फिल्म के मेकर्स ने चुनाव आयोग के फैसले को दी चुनौती, सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका
पीएम नरेंद्र मोदी फिल्म का पोस्टर (फोटो:इंस्टाग्राम)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक फिल्म ‘पीएम मोदी’ के रिलीज को लेकर घमासान अब भी जारी है। पहले इस फिल्म पर चुनाव आयोग ने रोक लगाते हुए इसकी रिलीज को 11 अप्रैल से टाल कर लोकसभा चुनाव 2019 के बाद रिलीज करने का आदेश दिया था। लेकिन लगता है इसके फिल्ममेकर्स चुनाव आयोग के इस फैसले से सहमत नही हैं और उनके इसके लिए उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है।

जी हां, चुनाव आयोग के इस फैसले के खिलाफ न्यायालय इस मामले पर 15 अप्रैल को सुनवाई करेगा। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की पीठ ने इस याचिका पर सोमवार को सुनने का फैसला लिया है। आप भी जानिए अपनी याचिका में मेकर्स ने क्या कहा और ये पूरा मामला क्या है।

11 अप्रैल को फिल्म होने वाली थी रिलीज
आपको बता दें कि ये फिल्म इस हफ्ते 11 अप्रैल को रिलीज होने वाली थी। कांग्रेस लीडर इसके रिलीज को लेकर लगातार विरोध कर रहे थे। उनका कहना था कि चुनाव से पहले इस फिल्म का रिलीज होना आचार संहिता के खिलाफ है। इसी मामले पर सुनवाई करते हुए चुनाव आयोग ने इसे लोकसभा चुनाव 2019 के बाद रिलीज करने का आदेश दिया था।

अब चुनाव आयोग के इस फैसले के खिलाफ इसके मेकर्स ने सुप्रीम कोर्ट में अपील करते हुए याचिका दायर की है। उन्होंने कहा है कि आयोग का निर्णय सही नहीं है। याचिका में कहा गया कि ये अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के विपरीत है। आपको बता दें कि केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने मंगलवार को फिल्म को यू सर्टिफिकेट दिया था। अब देखना है सुप्रीम कोर्ट क्या फैसला सुनाती है।

विवेक ओबरॉय जता चुके हैं नाराजगी
फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ की रिलीज में हो रही देरी को लेकर एक्टर विवेक ओबेरॉय ने कुछ वक्त पहले ही अपनी नाराजगी जाहिर की थी। उन्होंने कहा, ‘कुछ शक्तिशाली लोग फिल्म की रिलीज को रोकने का प्रयास कर रहे हैं। ये लोग अपने वकीलों के जरिए अदालतों का दरवाजा खटखटाया है। वे हमें कुछ वक्त के लिए रोक सकते हैं, लेकिन वे फिल्म को रिलीज करने से हमें नहीं रोक पाएंगे।’

वीडियो में देखिए नरेंद्र मोदी की बायोपिक फिल्म में विवेक ओबरॉय  के फर्स्ट लुक पर पर कैसे मीम्स बने…

 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: जागृति प्रिया

मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।

jagriti.priya@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , ,

Leave a Reply