पीएम नरेंद्र मोदी की बायोपिक फिल्म की शूटिंग गुजरात में शुरू, विवेक ओबेरॉय निभाएंगे मुख्य भूमिका

विवेक ओबेरॉय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी' के सेट से एक तस्वीर साझा कीहै। जिसमें विवेक ओबेरॉय एक क्लैपरबोर्ड पकड़े हुए नजर आ रहे है।

विवेक ओबेरॉय 'पीएम नरेंद्र मोदी' की शूटिंग शुरू करते हुए

अभिनेता विवेक आनंद ओबेरॉय ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ की शूटिंग शुरू कर दी है। बायोपिक के सेट से एक तस्वीर जारी की गई, जिसमें निर्माता संदीप सिंह, निर्देशक उमंग कुमार बी.और विवेक सेट पर क्लैपरबोर्ड पकड़े हुए नजर आए। भारतीय फिल्म समीक्षक और ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने इसकी एक तस्वीर को अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है।

जानकारी के मुताबिक, इस फिल्म में विवेक ओबेरॉय पीएम मोदी का किरदार निभाते हुए नजर आएंगे। उनके साथ बोमन ईरानी और दर्शन कुमार जैसे सितारे भी प्रमुख भूमिकाओं में नजर आने वाले हैं। बायोपिक में मोदी के चाय बेचने से लेकर प्रधानमंत्री बनने की यात्रा से रूबरू कराया जाएगा।

‘पीएम नरेंद्र मोदी’का पोस्टर इस महीने की शुरुआत में 23 भाषाओं में जारी हुआ। इसकी टैगलाइन रखी गई ‘देश भक्ति ही मेरी शक्ति है’। पोस्टर को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस द्वारा मुंबई में एक कार्यक्रम में लॉन्च किया गया था। फिल्म का सह-निर्माण संदीप सिंह और सुरेश ओबेरॉय कर रहे हैं।

बताते चलें कि पीएम मोदी के इस बायोपिक को पहले परेश रावल द्वारा चित्रित किया जा रहा था, लेकिन कुछ कारणों के चलते उन्हें फिल्म से बाहर कर दिया। फिल्म की शूटिंग गुजरात और देश के भीतर के स्थानों में बड़े पैमाने पर की जाएगी। शूटिंग की जगहों का चयन करने के लिए निर्देशक ओमंग कुमार ने गुजरात में कुछ स्थानों का दौरा किया, जहां पीएम मोदी ने अपने बचपन के दिनों को बिताया था।

फिल्म निर्माता संदीप सिंह को हमेशा से ही किसी व्यक्ति विशेष की कहानी में रुचि रही है, चाहे वह राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म ‘मैरी कॉम’ हो, ‘सरबजीत’ हो या आगामी फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’। उन्होंने कहा कि उनसे कहा गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर फिल्म बनाना बहुत जोखिम का काम है, लेकिन उनका विश्वास है कि यह फिल्म लोगों को बड़ा सोचने के लिए प्रेरित करेगी।

बायोपिक्स के लिए अपने जुनून पर सिंह ने कहा, ‘चाहे वह ‘मैरी कॉम’ की कहानी हो, ‘सरबजीत’ या हमारे वर्तमान प्रधानमंत्री, इनकी कहानियों ने मेरे दिल को छुआ। एक रचनात्मक दिमाग के तौर पर हमें यह समझना होगा कि फिल्मों का व्यापार बदल गया है, अब बॉक्स ऑफिस पर कमाई कहानी पर निर्भर करती है ना कि कलाकार पर।’

इस फिल्म को बनाने के लिए मोदी को चुनने के सवाल पर उन्होंने कहा, ‘मैं उन पर इसलिए फिल्म बनाना चाहता था क्योंकि उनका जीवन वास्तव में प्रेरक है। लेकिन, जब मैंने लोगों को अपनी यह योजना बतानी शुरू की, तो सभी ने कहा कि इसे बनाना बहुत अधिक रिस्की है क्योंकि वे वर्तमान प्रधानमंत्री हैं और उनके बारे में लोगों के मन में निश्चित विचार हैं। पिछले चार साल से, मैंने फिल्म उद्योग से सहयोग मांगा और आखिरकार लोग तैयार हो गए। मैंने हार नहीं मानी।’

यहां देखें विवेक ओबेरॉय की लेटेस्ट तस्वीरें

यहां देखें हिंदी रश का लेटेस्ट वीडियो

 

 

तृप्ति शर्मा :दो साल से मीडिया जगत में काम कर रही हूं। हर दिन कुछ नया करने की जिद है। वीडियो एडिटिंग के साथ ही फिल्मी खबरें लिखना मुझे बहुत अच्छा लगता है। कुछ और बेहतर होगा इसी उम्मीद के साथ मैं हिन्दी रश डॉट कॉम के साथ जुड़ी हूं।