पूजा भट्ट का खुलासा- एक शराबी से करती थीं प्यार, बुरी तरह करता था मारपीट

महेश भट्ट की बेटी पूजा भट्ट ने अपनी जिंदगी से जुड़े कुछ चौंका देने वाले खुलासे किए, मेरे साथ भी...

तनुश्री दत्ता और नाना पाटेकर विवाद के बाद अब महेश भट्ट की बेटी पूजा भट्ट ने अपनी जिंदगी से जुड़े कुछ चौंका देने वाले खुलासे किए हैं। उन्होंने ये खुलासे इंडिया टुडे कॉन्‍क्‍लेव ईस्‍ट 2018 कार्यक्रम के दौरान किए। कार्यक्रम के दौरान पूजा भट्ट कहती हुई नजर आती हैं कि वो जिस व्यक्ति के साथ अपने अतीत में रिलेशनशिप में थी। वो शख्स शराब काफी पीता था और उसके बाद उनके साथ खूब भी मारपीट करता था। उन्होंने कहा कि महेश भट्ट् जैसे बड़े फिल्म निर्देशक की बेटी होने से मेरा दुख कम नहीं हुआ है। मेरे साथ भी वैसा ही बर्ताव किया गया जैसा की इस दर्द से गुजरने वाले हर एक लड़की के साथ होता है।

पूजा ने इस कार्यक्रम के दौरान महिलाओं से जुड़े मुद्दों पर भी अपनी बात रखीं। उन्होंने कहा कि 90 प्रतिशत महिलाएं अपने ही घर में शोषण का शिकार होती है। महिलाएं अपनी उत्पीड़न के खिलाफ अवाज नहीं उठा पाती हैं।

तनुश्री दत्ता मामले में जब पूजा भट्ट से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि नाना पाटेकर उधार व्यक्ति हैं लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि तनुश्री दत्ता की अवाज दबा देनी चाहिए।

बताते चलें कि 90 के दशक की सफल अभिनेत्रियों में से एक पूजा भट्ट का भी नाम शामिल है| उनकी हिट फिल्मों में ‘दिल है कि मानता नहीं’, ‘सड़क’, ‘जख्म’ जैसी फिल्में शामिल है।पूजा भट्ट इंडस्ट्री के सफल डायरेक्टर महेश भट्ट की बेटी और आलिया भट्ट की बहन हैं। उनका जन्म 24 फरवरी, 1972 को हुआ था। फिल्मों के अलावा पूजा भट्ट पिछले दिनों तब चर्चा में आईं, जब उन्होंने बताया कि वो शराब के एडिक्शन से बाहर निकलने पर किताब लिखने वाली है| आपको बताते चलें कि एक समय ऐसा था जब पूजा भट्ट को शराब की जबरदस्त लत थी। हालांकि वो इससे बाहर निकलने में सफल रही।

पूजा भट्ट ने अपना अनुभव शेयर करते हुए बताया था कि 23 साल की उम्र में उन्होंने पहली बार सिगरेट पी थी| वहीं उन्होंने काफी कम उम्र से ही शराब पीना शुरू कर दिया था। दरअसल उनके घर में डिनर टेबल पर ही वाइन पड़ी हुई होती थी जिसकी वजह से उन्हें ये लत लग गई।

हालांकि पूजा ने बताया कि इस लत से बाहर आने के लिए उनके पिता का एक मैसेज ही काफी था। पूजा ने बताया था कि 21 दिसंबर, 2016 को मेरे पिता ने दिल्ली से मुझे मैसेज किया जहां दोनों में देश के हालात पर बात होने लगी। फोन रखते हुए महेश भट्ट ने पूजा से कहा, “आई लव यू बेटा।” तो जवाब में पूजा ने कहा , ‘दुनिया में इससे ज्यादा प्यारा मेरे लिए कुछ और नहीं है।’ जिसपर उन्होंने जवाब दिया , ‘अगर तुम मुझसे प्यार करती हो तो तुम खुद से प्यार करो, क्योंकि मैं तुम्हारे अंदर बसता हूं।’

इसके बाद पूजा को एहसास हुआ कि उनके पिता चाहते हैं कि वो खुश रहे। इसलिए वो खुद को जरुर बदलेंगी। और उन्होंने इसपर काम करना शुरू कर दिया। यही नहीं बल्कि अब पूजा के आसपास भी कोई ड्रिंक करता है तो उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता। पूजा ना सिर्फ एक्ट्रेस हैं बल्कि वो एक प्रोड्यूसर भी हैं।

कविता सिंह :विवाह के लिए 36 गुण होते हैं, ऐसा फ़िल्मों में दिखाते हैं, पर लिखने के लिए 36 गुण भी कम हैं। पर लेखन के लिए थोड़े बहुत गुण तो है हीं। बाकी उम्र के साथ-साथ आ जायेंगे।