बॉलीवुड एक्ट्रेस पूनम ढिल्लों का 57वां जन्मदिन आज, जानिए उनके जीवन से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें

बॉलीवुड एक्ट्रेस पूना पूनम ढिल्लों का आज जन्मदिन है।  वह अब 57 साल की हो गई हैं। उन्होंने 80 से ज्यादा फिल्मों में काम किया।  साल 1978 में मिस यंग इंडिया का खिलाब जीतने के बाद वह पॉपुलर हुई। पूनम ढिल्लों बचपन में पढ़ाकू टाइप की लड़की थी।

बॉलीवुड एक्ट्रेस पूनम ढिल्लों। (फोटोः इंस्टाग्राम)

बॉलीवुड एक्ट्रेस पूना पूनम ढिल्लों का आज जन्मदिन है।  वह अब 57 साल की हो गई हैं। उन्होंने 80 से ज्यादा फिल्मों में काम किया।  साल 1978 में मिस यंग इंडिया का खिलाब जीतने के बाद वह पॉपुलर हुई। उन्होंने 16 साल की उम्र में ही बॉलीवुड में कदम रख लिया था। फिल्ममेकर यशराज  ने उन्हें बॉलीवुड में लाए और फिल्म त्रिशूल में उन्हें एक रोल दिया। ये फिल्म साल 1978 की सुपरहिट साबित हुई थी। इसके बाद उन्होंने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा।
आपको बता दें कि पूनम ढिल्लोन का जन्म कानपुर में हुआ था। उनका जन्म ऐसे सभ्रांत परिवार में हुआ जहां, सभी बहुत ज्यादा पढ़े-लिखे थे। उनके पिता भारतीय वायु सेना में  एरोनॉटिकल इंजीनियर थे और उनकी मां एक स्कूल की प्रिंसीपल थीं।  पूनम  ढिल्लों खुद भी काफी पढ़ाकू टाइप की थी, लेकिन उनके भाग्य में कुछ और ही लिखा था। फिल्म में डेब्यू करने के बाद यशराज ने उन्हें एक और फिल्म में साइन किया, लेकिन इस बार उन्हें लीड रोल में रखा। फिल्म का नाम था नूरी, जिसके लिए उन्हें फिल्मफेयर के बेस्ट्र एक्ट्रेस अवार्ड के लिए नामांकित किया गया।
समाज सेवा भी करती हैं
पूनम ढिल्लों ने अपनी ग्रेजुएशन फिल्म इंडस्ट्री में आने के बाद पूरी की। पूनम पूनम ढिल्लों ने हिंदी फिल्मों के अलावा बंगाली, कन्नड़, मराठी, पंजाबी और तेलुगु फिल्मों में काम किया है। फिल्मों के बाद पूनम ढिल्लों ने राजनीति में कदम रखा। वह अब खुद का बिजनेस चलाती है। उनकी मेकअप कंपनी का नाम वैनिटी है। राजनीति के अलावा वह समाज सेवा के कई कामों में भी लगी रहती हैं।
पूनम ढिल्लों के दो बच्चे
वह एड्स जारुकता अभियान, अंग दान, ड्रग्स के खिलाफ जागरूकता और परिवार नियोजन जैसे मुद्दों पर काम किया। पूनम ढिल्लों ने 1988 में फिल्म प्रोड्यूसर अशोक ठकेरिया से शादी की और कुछ सालों में ही दोनों अलग हो गए। इस दम्पति के दो बच्चे हैं। बेटा अनमोल ठकारिया और 21 साल की बेटी पलोमा ठकारिया जो सोशल साइट्स पर फोटो अपलोड कर सुर्खियां बटोर रही हैं।
रमेश कुमार :जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।