पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का निधन, 84 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) का निधन हो गया है। बीते कई दिनों से प्रणब मुखर्जी की हालत गंभीर बनी हुई थी।

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का निधन

Pranab Mukherjee Passes Away: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) का निधन हो गया है। बीते कई दिनों से प्रणब मुखर्जी की हालत गंभीर बनी हुई थी। प्रणब दा कई दिनों से अस्पताल में भर्ती थे। सोमवार शाम को 84 साल की उम्र में प्रणब मुखर्जी ने अंतिम सांस ली। प्रणब मुखर्जी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, वहीं हाल ही में उनकी सर्जरी भी हुई थी। प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी ने ट्वीट कर प्रणब मुखर्जी के निधन की जानकारी दी।

प्रणब मुखर्जी साल 2012 देश के राष्ट्रपति बने थे, 2017 तक वो राष्ट्रपति पद पर बने रहे। 2019 में प्रणब दा को देश के सर्वोच्च सम्मान ‘भारत रत्न’ से सम्मानित किया गया था। प्रणब दा को खराब स्वास्थ्य के कारण 10 अगस्त को दिल्ली के RR अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनके मस्तिष्क में खून का थक्का जमने के बाद सर्जरी की गई थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रणब मुखर्जी के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

lakhantiwari :मेरा नाम लखन तिवारी है और मैं एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 वर्षों से काम कर रहा हूं. एंटरटेनमेंट की खबरों से खास लगाव है. बॉलीवुड की खबरें पढ़ना और लिखना दोनों ही पसंद है.