फिल्मों के टिकट पर GST कम होने से खुश हुआ बॉलीवुड, PGI चीफ सिद्धार्थ रॉय कपूर ने मोदी सरकार को कहा- Thanks

शनिवार को जीएसटी काउंसिल की बैठक में मोदी सरकार ने फिल्मों के टिकट पर लगने वाले GST को कम करने का फरमान सुनाया। जिसके बाद प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के अध्यक्ष सिद्धार्थ रॉय कपूर (Siddharth Roy Kapur) ने मोदी सरकार को धन्यवाद कहा।

सिद्धार्थ रॉय कपूर प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के अध्यक्ष हैं।

साल 2018 जाते-जाते फिल्मों के दीवानों के लिए अच्छी खबर लेकर आया है। मोदी सरकार (Modi Govt) ने बॉलीवुड इंडस्ट्री की मांग पर फिल्मों के टिकट पर लगने वाले गुड्स एंड सर्विस टैक्स (GST) को कम करने का फरमान सुनाया है। सरकार के इस फैसले से बॉलीवुड जगत में खुशी की लहर है। मांग पूरी होने पर प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के प्रेसिडेंट सिद्धार्थ रॉय कपूर (Siddharth Roy Kapur) ने मोदी सरकार का शुक्रिया अदा किया है।

शनिवार को हुई जीएसटी काउंसिल की बैठक में कई सामानों व अहम सेवाओं पर से टैक्स कम करने का फरमान जारी किया गया है। फिल्मों के टिकट पर लगने वाले एंटरटेनमेंट टैक्स को भी कम कर दिया गया है। नई दरों के अनुसार, 100 रुपए से कम के टिकट पर अब 12 प्रतिशत जीएसटी देना होगा। पहले यह दर जीएसटी के 18 फीसदी वाले स्लैब में आती थी। इसके साथ ही 100 रुपए से ज्यादा के टिकट पर अब हमें 18 फीसदी जीएसटी देना होगा। पहले यह दर 28 प्रतिशत थी।

मोदी सरकार के इस फैसले के बाद बॉलीवुड जगत में खुशी की लहर देखने को मिली। इंडस्ट्री से जुड़े लोगों ने इस फैसले के लिए मोदी सरकार को धन्यवाद दिया। प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के प्रेसिडेंट सिद्धार्थ रॉय कपूर (Siddharth Roy Kapur) के साथ-साथ सेंसर बोर्ड के चेयरमैन प्रसून जोशी (Prasoon Joshi), अभिनेता अजय देवगन (Ajay Devgn), अनुपम खेर (Anupam Kher), अक्षय कुमार (Akshay Kumar), करण जौहर (Karan Johar) समेत तमाम फिल्मी हस्तियों ने सरकार का शुक्रिया अदा किया।

सरकार के इस फैसले से जहां फिल्मों के टिकट सस्ते हो जाएंगे तो वहीं बॉलीवुड की कमाई में भी इजाफा होगा। बताते चलें कि मोदी सरकार ने सत्ता में आते ही एंटरटेनमेंट टैक्स में बढ़ोतरी की थी। जीएसटी लागू होने के बाद फिल्मों के टिकट (100 रुपए से ऊपर) को टैक्स स्लैब की सबसे उच्चतम दर (28 फीसदी) पर रखा गया था। हाल ही में प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया और बॉलीवुड से जुड़े कई लोगों ने टैक्स कम करने की मांग को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। पीएम मोदी से आश्वासन मिलने के बाद शनिवार को जीएसटी परिषद की बैठक में मूवी टिकट के दामों पर से GST घटाने का फरमान सुना दिया गया।

देखें ये वीडियो…

देखें टैक्स कम करने को लेकर खुशी जताते हुए फिल्मी हस्तियों के ट्वीट…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।