इस गाने की वजह से मुश्किल में यो यो हनी सिंह, पंजाब महिला आयोग ने कहा- अश्लील है ये गाना, दर्ज होगी FIR

मशहूर पंजाबी सिंगर-रैपर यो यो हनी सिंह (Honey Singh) अपने गाने मखना (Makhna Song) को लेकर मुश्किल में हैं। पंजाब महिला आयोग ने उन्हें नोटिस भेजा है। हनी सिंह के खिलाफ केस भी दर्ज हो सकता है।

पंजाब महिला आयोग ने हनी सिंह को नोटिस भेजा है। (फोटो- इंस्टाग्राम)

मशहूर पंजाबी सिंगर-रैपर यो यो हनी सिंह (Honey Singh) एक बार फिर अपने एक गाने को लेकर विवादों में हैं। हाल ही में उन्होंने सोलो वीडियो सॉन्ग मखना (Makhna Song) से कमबैक किया था। इस गाने में महिलाओं के खिलाफ अश्लील बोल की वजह से पंजाब महिला आयोग ने उन्हें नोटिस जारी किया है। आयोग ने गाने पर बैन लगाने की मांग की है। इस मामले में हनी सिंह के खिलाफ केस भी दर्ज हो सकता है।

पंजाब राज्य महिला आयोग की चेयरपर्सन मनीषा गुलाटी ने इस बारे में कहा, ‘हनी सिंह के मखना गाने में महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया गया है। हमने इस मामले में स्वतः संज्ञान लिया है। जल्द ही केस दर्ज होगा। मुझे उम्मीद है कि राज्य सरकार भी उनके (हनी सिंह) खिलाफ कार्रवाई करेगी।’

मनीषा गुलाटी ने हनी सिंह के खिलाफ कार्रवाई और गाने पर बैन लगाने को लेकर पंजाब के गृह सचिव और डीजीपी को चिट्ठी लिखी है। आयोग की ओर से 12 जुलाई तक पुलिस को इस केस में स्टेटस रिपोर्ट सौंपने के भी निर्देश दिए गए हैं। फिलहाल इस मामले में पंजाब पुलिस की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

बताते चलें कि हनी सिंह का गाना मखना (Makhna Song Video) पिछले साल दिसंबर में रिलीज हुआ था। टी-सीरीज के अकाउंट से इसे यूट्यूब पर अपलोड किया गया था। गाने के बोल हनी सिंह, सिंहस्त और होमी दिल्लीवाला ने लिखे हैं। हनी सिंह, नेहा कक्कड़, सिंहस्त, पिनाकी, सीन और एलिस्टेयर ने इसे गाया है। यह पूरा गाना क्यूबा में शूट किया गया था। अभी तक इस गाने को 20 करोड़ से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं।

न्यूज एजेंसी ANI ने इस खबर से जुड़ा यह ट्वीट किया है…

हनी सिंह सहित इन 5 सिंगर्स ने आजमाया था एक्टिंग में हाथ, लेकिन नहीं जीत पाए ऑडियंस का दिल

देखिए हनी सिंह का गाना मखना…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।