Happy Birthday Guru Randhawa: गर्लफ्रेंड ने किया था रिजेक्ट, स्टार बने तो वापस लौटी, जानें अनसुनी बातें

गुरु रंधावा (Guru Randhawa) ने अपनी मेहनत से ये मुकाम पाया है. आज के समय में वो म्यूजिक इंडस्ट्री में अपनी एक खास पहचान बना चुके हैं. 30 अगस्त यानी आज गुरु रंधावा का जन्मदिन हैं.

Happy Birthday Guru Randhawa: पंजाबी सिंगर गुरु रंधावा (Guru Randhawa) ने अपनी मेहनत से ये मुकाम पाया है. आज के समय में वो म्यूजिक इंडस्ट्री में अपनी एक खास पहचान बना चुके हैं. 30 अगस्त यानी आज गुरु रंधावा का जन्मदिन हैं. रंधावा पॉप इंडस्ट्री के साथ ही बॉलीवुड में अपनी छाप छोड़ चुके हैं. जन्मदिन के खास मौके पर आज जानते हैं गुरु रंधावा की कुछ अनसुनी बातें.

गुरु रंधावा की लव स्टोरी (Guru Randhawa Love Story)

गुरु रंधावा (Guru Randhawa) की लव स्टोरी हैप्पी एंडिंग वाली नहीं हैं. सिंगर ने कॉमेडी किंग कपिल शर्मा के शो में इस बात का खुलासा किया था. गुरु ने बताया था कि, उन्होंने अपना एक गाना ‘बन जा तू मेरी रानी’ गर्लफ्रेंड के लिए लिखा था. लेकिन उस वक्त वे बहुत बड़े स्टार नहीं थे. उनके पार ज्यादा पैसे भी नहीं थे इस वजह से उनकी गर्लफ्रेंड ने उन्हें छोड़ दिया था.

इसी के साथ ही गुरु रंधावा आगे बताते हैं कि इसके बाद उनका एक गाना रिलीज हुआ और वो काफी फेमस हो गए. इस गाने ने उन्हें रातों- रात बड़ा स्टार बना दिया. इसके बाद वो लड़की वापस आ गई. लेकिन इस बार गुरु ने उससे मना कर दिया क्योंकि अब गुरु सबक सीख चुके थे.

यह भी पढ़ें:  Sara Ali Khan-Shubhman Gill: क्रिकेटर शुभमन गिल संग डिनर करने पहुंचीं सारा अली खान, फोटो हुई वायरल

गुरु रंधावा (Guru Randhawa) का जन्म 30 अगस्त 1991 में पंजाब के गुरदासपुर जिले में हुआ. गुरु रंधावा का पूरा नाम गुरुशरणजोत सिंह रंधावा है.

गुरु रंधावा ने दिल्ली से एमबीए की पढ़ाई पूरी की है. इसके बाद रंधावा ने बतौर स्टेज शोज और पार्टियों में भी गाने से शुरुआत की थी.

गुरु रंधावा ने साल 2012 में करियर की नींव रखी जब उनका पहला गाना ‘सेम गर्ल’ लॉन्च हुआ, गुरु का ये ज्यादा सफल नहीं रहा.

यह भी पढ़ें:  10 साल पहले रणबीर कपूर ने अपनी इस बात से किया था हिन्दुओं को हर्ट, अब चुकानी पड़ रही है भारी कीमत

इसके बाद गुरु रंधावा ने खुद के कई गाने रिलीज किए लेकिन ये इतने हिट नहीं हुए, जो उन्हें करियर के शिखर तक ले जा सकते।

रिपोर्ट्स के मुताबिक़ इस एल्बम को लांच करवाने में गुरु रंधावा के भाई ने उनकी आर्थिक तौर पर मदद की थी.

गुरु रंधावा ने अपने फ्लॉप गानों के बाद भी हार नहीं मानी और करीब दो साल तक कड़ी मेहनत की. इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड की एक मशहूर म्यूजिक कंपनी के साथ जाने माने रैपर बोहेमिया संग ‘पटोला’ गाना बनाया. ये गाना काफी हिट हुआ.

यह भी पढ़ें: अनन्या पांडे कई मौकों पर हुई हैं Oops Moment का शिकार, कभी स्कर्ट ने दिया धोखा तो कभी टॉप पड़ गया छोटा

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

lakhantiwari :मेरा नाम लखन तिवारी है और मैं एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 वर्षों से काम कर रहा हूं. एंटरटेनमेंट की खबरों से खास लगाव है. बॉलीवुड की खबरें पढ़ना और लिखना दोनों ही पसंद है.