पीएम नरेंद्र मोदी से पहले आएगी राहुल गांधी पर बनी फिल्म माय नेम इज़ रागा, 4 मिनट का मूवी टीजर रिलीज

जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं, राजनीतिक सरगर्मियां तेज होती जा रही हैं। पीएम नरेंद्र मोदी के बाद अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जीवन पर भी फिल्म आने वाली है। फिल्म का नाम है 'माय नेम इज़ रागा।'

'माय नेम इज़ रागा' फिल्म का निर्देशन रुपेश पॉल ने किया है। (फोटो- वीडियो ग्रैब)

2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में महज कुछ महीने ही शेष हैं। यह चुनाव कई वजहों से खास होगा। दरअसल इस बार इस चुनाव में फिल्मों का भी जिक्र होगा। जिस तरह से देश में बायोपिक्स बनाने का सिलसिला चल रहा है, उस लिहाज से यह कहना हरगिज गलत नहीं होगा कि इस बार की सरकार फिल्मों के आधार पर तय होगी। ऐसा हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि हाल ही में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर बनी फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ रिलीज हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक बनाने की तैयारी शुरू हो चुकी है। बालासाहेब ठाकरे की बायोपिक भी रिलीज हो चुकी है। 2016 में हुई सर्जिकल स्ट्राइक पर फिल्म ‘उरी’ 200 करोड़ रुपये से ज्यादा कमा चुकी है। अब कथित तौर पर राहुल गांधी पर बनी फिल्म ‘माय नेम इज़ रागा’ का टीजर भी रिलीज हो गया है।

‘माय नेम इज़ रागा’ फिल्म के चार मिनट के टीजर में पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की हत्या, राजीव गांधी, सोनिया गांधी से लेकर राहुल और प्रियंका गांधी वाड्रा का बचपन और उनके राजनीतिक सफर की शुरूआत को दिखाया गया है। टीजर में आप राहुल गांधी को एक युवती के करीब भी देख पाएंगे। इसमें पीएम नरेंद्र मोदी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और अमित शाह भी नजर आ रहे हैं। माना जा रहा है कि यह फिल्म पीएम मोदी की बायोपिक से पहले रिलीज हो जाएगी। इस फिल्म का निर्देशन रुपेश पॉल ने किया है। वह इससे पहले ‘सीक्रेट डायरी ऑफ मोनालिसा’, ‘सेंट ड्रैकुला 3डी’ और ‘कामसूत्र 3डी’ जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं।

देखें फिल्म का टीजर…

रुपेश पॉल का इस फिल्म को लेकर कहना है कि वह इसके जरिए राहुल गांधी का महिमामंडन नहीं कर रहे हैं। वह इसके जरिए एक ऐसे शख्स के बारे में बता रहे हैं, जो चारों ओर से मुश्किलों से घिरा है और हर चुनौती का डटकर सामना कर रहा है। ऐसा हर व्यक्ति खुद को इस फिल्म से जोड़कर देख सकता है। पॉल ने साफ किया कि इसे बायोपिक की तरह न देखा जाए। उन्होंने इस बात की ओर भी इशारा किया कि यह फिल्म लोकसभा चुनाव से पहले रिलीज हो जाएगी। इस साल उनकी फिल्म ‘दी वैनिशिंग एक्ट’ भी रिलीज होगी। यह फिल्म साल 2014 में गायब हुए मलेशिया एयरलाइंस के विमान फ्लाइट 370 की घटना पर आधारित है।

ये है फिल्म का पहला पोस्टर…

देखें यह वीडियो…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।