Raj Kapoor Birth Anniversary: बेहद दिलचस्प थीं नरगिस और राज कपूर की मुलाकात, पहली नजर में हार बैठे थे अपना दिल

Raj Kapoor 98th Birth Anniversary: राज कपूर (Raj Kapoor) जितना अपनी प्रोफेशनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहते थे, उतना ही पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहे हैं. आज राज कपूर (Raj Kapoor) के 98वें बर्थ एनिवर्सरी के मौके पर हम उनके और एक्ट्रेस नरगिस से जुड़े किस्से का जिक्र करेंगे.

नरगिस और राज कपूर

Raj Kapoor 98th Birth Anniversary: बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर ‘शोमैन’ के नाम से जानें जाने वाले एक्टर राज कपूर (Raj Kapoor) को आज भी उनके चाहने वाले और फैंस याद करते हैं. 80 और 90 के दशक में राज कपूर ने अपनी एक्टिंग का जादू लोगों के दिलों-जान तक पहुंचाया. राज कपूर ने अपने करियर के दौरान ‘आवारा’, ‘श्री 420’, ‘आग’, ‘बरसात’, ‘मेरा नाम जोकर’ और ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ जैसी फिल्मों में काम किया है. राज कपूर (Raj Kapoor) ने अपने फिल्मी करियर में खूब बुलंदियां छुईं. वो जितना अपनी प्रोफेशनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहते थे, उतना ही पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहे हैं. आज राज कपूर (Raj Kapoor) के 98वें बर्थ एनिवर्सरी के मौके पर हम उनके और एक्ट्रेस नरगिस से जुड़े किस्से का जिक्र करेंगे.

नरगिस से हुई मुलाकात:

10 साल की उम्र में फिल्मी दुनिया में कदम रखने वाले राज कपूर (Raj Kapoor) ने खूब शोहरत कमाई. अपने शानदार करियर के दौरान उनकी मुलाकात उस समय की मशहूर एक्ट्रेस नरगिस से हुई थी. ये मुलाकात साल 1948 में हुई थी. यहीं से शुरू हुआ राज कुमार और नरगिस की लव स्टोरी का एंगल. जब दोनों की मुलाकात हुई तब नरगिस महज 20 साल की थी और एक्टर 22 साल के थे. नरगिस ने अपने अब तक के करियर में लगभग आठ फिल्में कर चुकी थीं और राज कपूर (Raj Kapoor) अपने फिल्मी करियर की सीढ़ियां चढ़ रहे थे. यह भी पढ़ें: Shah Rukh Khan: माथे पर लाल टीका लगाए आस्था में डूबे नजर आए शाहरुख खान, वायरल हुई किंग खान की ये तस्वीरें!

देखते ही हुए कायल:

नरगिस और राज कपूर (Raj Kapoor) की मुलाकात एक फिल्मी कहानी जैसी थी. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राज कपूर अपनी फिल्म के सिलसिले में नरगिस की मां जद्दनबाई से मिलने उनके घर पहुंचे थे. तभी घर की घंटी बजाते ही एक्ट्रेस नरगिस ने दरवाजा खोला. दरवाजा खुलते ही राज की नजर बेसन से सने नरगिस के हाथ और गाल पर लगे बेसन पर जाती है.

नरगिस को इस मासूम अंदाज में देखकर पहली नजर में ही राज कपूर (Raj Kapoor) का दिल उन पर आ गया. हालांकि राज की मुलाकात नरगिस की मां से नहीं हो पाई क्योंकि वो उस समय घर पर मौजूद नहीं थीं. गौरतलब है कि, उस समय में नरगिस और राज कपूर कि जोड़ी को लोग काफी पसंद करते थे. दोनों ने एक साथ करीब 16 फिल्में की हैं. बताया जाता है कि, राज (Raj Kapoor) और नरगिस शादी भी करने वाले थे, लेकिन दोनों का इश्क़ अधूरा रह गया.

यह भी पढ़ें: Year Ender 2022: आलिया भट्ट से लेकर सोनम कपूर तक के घर इस साल गूंजी नन्हे मेहमान की किलकारियां

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Shikha Trivedi :हम उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले से हैं. मौजूदा समय में करीब पांच साल से पत्रकारिता जगत में खुद के काम को बेहतर बनाने की कोशिश जारी है. वर्तमान में मनोरंजन जगत से नवीनतम समाचारों और रुझानों को कवर करने के लिए काम कर रहे हैं, साथ ही खुद के काम और बॉलीवुड की दुनिया से काफी लगाव सा है. हमारी संस्था हिंदीरश ने हमारे काम की सराहना की है, इसलिए हम और बेहतर करने की लगन में हैं. फिलहाल उत्तर प्रदेश के होने के कारण थोड़ा बहुत राजनितिक जगत से भी लगाव है.