राजेश खन्ना ने 36 साल छोटी अभिनेत्री के साथ दिए थे ऐसे बोल्ड सीन , दोनो की मौत में भी है एक कनेक्शन?!!

हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना का जन्म 19 दिसंबर 1942 को हुआ था ।राजेश खन्ना ने हिंदी फिल्मों में उनके अभिनय एक दम पर अपनी एक अलग पहचान बनाई थी । इंडस्ट्री में उन्हें प्यार से काका कहकर बुलाया जाता था।

हिंदी सिनेमा की नीव का पत्थर रखने वाले अभिनेताओं में से एक राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) को आज 18 जुलाई के दिन याद कर एक बार फिर उनके फैंस और उनका परिवार भावुक हो उठे हैं भारतीय फिल्म इंडस्ट्री ने सोमवार को सुपरस्टार राजेश खन्ना जी की दसवीं डेथ एनिवर्सरी पर उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी। साल 2012 में कैंसर के कारण सुपर स्टार राजेश खन्ना जी का निधन हो गया था।

राजेश खन्ना जी ने 70 से 80 के दशक में हिंदी सिनेमा को एक से बढ़कर एक फिल्में दी और वह बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार के रूप में सामने आए। राजेश खन्ना जी की ढलती उम्र के साथ उनके फिल्मी करियर का ग्राफ भी नीचे उतरता गया। उन्होंने साल 2008 में अपनी फिल्म वफा : अ डेडली लव स्टोरी से वापसी की कोशिश की परंतु वे कामयाब ना हो सके।

इस फिल्म में राजेश खन्ना ने दिए बहुत बोल्ड सीन

राजेश खन्ना अपनी आखिरी फिल्म को लेकर काफी सुर्खियों में रहे थे और उन्हें बहुत सी आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा था ,क्योंकि उन्होंने उनकी आखिरी फिल्म वफा अ डेडली लव स्टोरी में अभिनेत्री लैला खान जो कि उनसे 36 साल छोटी थी के साथ बहुत से इंटिमेट सींस दिए थे उनके फैंस निराश हो गए थे हैरानी की बात कुछ इस प्रकार थी कि राजेश  के निधन से 1 साल पहले ही साल 2011 में लैला खान सहित उनके पूरे परिवार की हत्या कर दी गई थी साल 2008 के बाद राजेश खन्ना किसी भी फिल्म में नजर नहीं आए चलिए आज आप सभी को राजेश खन्ना जी से जुड़ी कुछ अनसुनी कहानियों के बारे में बताते हैं –

16 साल छोटी लड़की से की थी शादी

आपको यह बात जानकर हैरानी होगी कि राजेश खन्ना की पत्नी डिंपल कपाड़िया उनसे 16 साल छोटी थी लेकिन दोनों के बीच इस उम्र का फासला होने के बावजूद भी इन दोनों ने शादी की और इनका प्यार काफी चर्चाओं में रहा काका के जन्मदिन के दिन ही उनकी बेटी ट्विंकल खन्ना का भी जन्म हुआ था। राजेश जी को फिल्म फेयर अवार्ड द्वारा ऑर्गेनाइज्ड एक टैलेंट शो के जरिए फिल्मों में चुना गया था कुछ रिपोर्ट के अनुसार राजेश जी का असल नाम जतिन खन्ना था और उन्होंने अपने चाचा की सलाह मानते हुए फिल्मों में आने से पहले अपना नाम बदलकर राजेश खन्ना कर लिया था।

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें।