Box Office Collection: कई फिल्मों की कमर तोड़कर राजनीकांत की फिल्म 2.0 ने की 700 करोड़ के पार कमाई

सुपरस्टार रजनीकांत (Rajinikanth)की 2.0 फिल्म बॉक्स ऑफिस (Box Office) पर अपनी शानदार कमाई करती हुई नजर आ रही हैं। दर्शकों को फिल्म इतनी पसंद आ रही है कि 2.0 फिल्म ने दुनिया भार में 700 करोड़ रुपए की कमाई का आंकड़ा पार कर लिया है।

सुपरस्टार रजनीकांत (Rajinikanth)की 2.0 फिल्म बॉक्स ऑफिस (Box Office) पर अपनी शानदार कमाई करती हुई नजर आ रही हैं। दर्शकों को फिल्म इतनी पसंद आ रही है कि 2.0 फिल्म ने दुनिया भार में 700 करोड़ रुपए की कमाई का आंकड़ा पार कर लिया है। वहीं, 2.0 के हिंदी डब किए गए वर्जन में इस फिल्म की 183.75 करोड़ रुपए कमाई हुई हैं।

ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने 2.0 के नए बॉक्स ऑफिस आंकड़े को शेयर किया है। उन्होंने अपने ट्विटर पर लिखा, “# 2.0 तीसरा सप्ताह डब्ल्यूडब्ल्यू बॉक्स ऑफिस टोटल: # इंडिया ग्रॉस के मुताबिक ₹ 565 करोड़ और ओवरसीज के अनुसार ₹ 140 करोड़ रुपए कुल यानी फिल्म ने कुल ₹ 705 करोड़ रुपए कमाए हैं। इससे ये साफ होता है कि बॉक्स ऑफिस पर एक्टर अक्षय कुमार(Akshay Kumar) , सुपरस्टार रजनीकांत (Rajinikanth) और एक्ट्रेस एमी जैक्सन (Amy Jackson) की फिल्म कितना धमाल मचा रही है।

इसके साथ ही यदि फिल्म की बात की जाए तो फिल्म की USP है इसके VFX। 2.0 फिल्म में रजनीकांत हीरो की भूमिका में नजर आ रहे हैं तो इसके साथ ही वहीं, अक्षय कुमार एक ऐसे विलेन का किरदार निभा रहे हैं जो पर्यावरण और पक्षियों को बचाने के लिए इंसानों से ही जंग लड़ता हुआ नजर आ रहा है।

यहां देखिए कमाई का आंकड़ा..

फिल्म में हॉलीवुड सरीखे वीएफएक्स का इस्तेमाल किया गया है जो इस फिल्म की यूएसपी है। युवा और बच्चे इस फिल्म को काफी पसंद कर रहे हैं। जिसकी वजह से ही ये फिल्म 700 करोड़ रुपए से की अधिक की कमाई करने में सफल रही हैं। वहीं, दूसरी तरफ कई फिल्म समीक्षकों का मानना है कि कमजोर कहानी के बावजूद यह फिल्म अपनी टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल के जरिए दर्शकों को कुर्सी पर बांधे रखती है। इस फिल्म में रजनीकांत, अक्षय कुमार के अलावा एमी जैक्सन (Amy Jackson), आदिल हुसैन और सुधांशु पांडे जैसे कलाकार भी मुख्य भुमिका में अपने एक्टिंग का जलवा बिखेर रहे हैं।

यहां देखिए 2.0 फिल्म का ट्रेलर…

‘2.0’ की मेकिंग को लेकर अक्षय कुमार ने शेयर किए फोटो और वीडियो…

इस तरह से विलेन बने है अक्षय कुमार…

दीपाक्षी शर्मा :सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीतिक विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।