फिल्म हम आपके हैं कौन के प्रोड्यूसर राजकुमार बड़जात्या का निधन, बॉलीवुड में दौड़ी शोक की लहर

फिल्म प्रोड्यूसर और राजश्री प्रोडक्शन हाउस के मालिक राजकुमार बड़जात्या का आज सुबह निधन हो गया। उन्होंने मुंबई के सर एच.एन. रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में अंतिम सांस ली।

राजकुमार बड़जात्या का निधन। (फोटोःट्विटर)

बॉलीवुड फिल्म प्रोड्यूसर राजकुमार बड़जात्या का आज सुबह निधन हो गया। उन्होंने मुंबई के सर एच.एन. रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में अंतिम सांस ली। इसकी जानकारी राजश्री प्रोडक्शन ने सोशल मीडिया के जरिए दी। उन्होंने लिखा कि सूरज बड़जात्या के पिता राजकुमार बड़जात्या का निधन हो गया है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे। राजश्री प्रोडक्शन के अलावा फिल्म क्रिटीक अक्षय राठी ने ट्वीट कर कहा,’ श्री राजकुमार बड़जात्या के निधन की खबर सुनकर हैरान हूं। राजबाबू राजश्री प्रोडक्शन के बहुत ही मजबूत स्तंभ और अपनी फिल्मों को लेकर पैशनेट प्रोड्यूसर थे।’

वहीं, ट्रेड एनालिस्ट कोमल नाहटा ने लिखा, यह बहुत ही दुखदायी खबर है। श्री राजकुमार बड़जात्या का निधन कुछ मिनट पहले रिलायंस हरकिसनदास अस्पताल में निधन हो गया। मुझे विश्वास नहीं हो रहा। कुछ दिन पहले ही उनसे प्रभादेवी ऑफिस में उनसे मुलाकात हुई। उन्होंने मेरे और मेरे परिवार के साथ काफी देर तक समय बिताया था। वह उस समय बिल्कुल ठीक लग रहे थे। और वे अब नहीं रहे।’

यहां देखिए अक्षय राठी का ट्वीट…

आपको बता दें कि राजश्री प्रोडक्शन के तहत अब तक पारिवारिक फिल्म को ही दिखाया गया है। राजश्री प्रोडक्शन ने बॉलीवुड की कई शानदार फिल्मों को प्रोड्यूस किया है। राजकुमार बड़जात्या ने अपने प्रोडक्शन हाउस के तहत सलमान खान के साथ कई फिल्मों में काम किया। जिनमें ‘हम आपके हैं कौन’, ‘हम साथ-साथ हैं’ और ‘प्रेम रतन धन पायो’ जैसी कई सुपरहिट फिल्में दी।

अनुप जलोट ने जताया दुख

भजन गायक और सिंगर अनुप जलोटा ने भी राजकुमार बड़जात्या के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि फिल्म प्रोड्यूसर का राजकुमार बड़जात्या का निधन बहुत ही दुखदायी है।उनका निधन मुंबई के रिलायंस हरिकिसनदास अस्पताल में हुआ।

आखिरी फिल्म हम चार

राजकुमार बड़जात्या की पत्नी सुधा बड़जात्या और बेटा सूरज बड़जात्या है। सूरज बड़जात्या पिछले कई फिल्मों में सूरज बड़जात्या अपने पिता के साथ फिल्म प्रोडक्शन में लगे हुए थे। राजकुमार बड़जात्या की आखिरी फिल्म ‘हम चार’ है। जोकि 15 फरवरी 2019 को रिलीज हुई।

यहां देखिए हिंदीरश का लेटेस्ट वीडियो…

रमेश कुमार :जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।