सात समंदर पार ‘बाहुबली’ ने छेड़ी जंग, सिनेमा छोड़ इन जगहों पर मचा रहा धूम

प्रभास के जन्मदिन पर राणा दग्गुबाती ने बताया कि जापान के कॉमिक बुक में बाहुबली छाया है। अमेरिका के 'जुरासिक पार्क', 'स्टार वार्स' की तरह जलवा कायम रखा है।

फिल्म ‘बाहुबली’ ने भारत और सात समंदर पार सिनेमाघरों में धमाल मचाया था। ‘बाहुबली’ ने प्रभास को नया मुकाम दिया तो वहीं राणा दग्गुबाती को भी भल्लादेव ने पहचान दिलाई। पर अभी तक ‘बाहुबली’ का खूमार छाया हुआ है। राणा दग्गुबाती ने सिंगापुर की यात्रा से लौटकर अनुभव शेयर किया है। प्रभास के जन्मदिन के मौके पर उन्होंने बताया कि सिंगापुर और जापान के कॉमिक बुक में बाहुबली छाया हुआ है। ‘बाहुबली’ पर लिखे गए कॉमिक की डिमांड भी बहुत ज्यादा है। ये अमेरिका के ‘जुरासिक पार्क’, ‘स्टार वार्स’ की तरह जलवा कायम रखा है। इसने बाहर के देशों में मिसाल कायम की है।

न्यूज एजेंसी आईएनएस को दिए गए इंटरव्यू में बताया कि सिंगापुर और जापान के कॉमिक बुक बाहुबली पर आधारित है। बाहुबली पर कई किताबें लिखी जा रही हैं। ना केवल लिखी जा रही हैं बल्कि इनके डिमांड भी बहुत ज्यादा है। पहले केवल अमेरिकन फिल्मों के साथ ऐसा होता था लेकिन ‘बाहुबली’ ने एक नई जंग छेड़ दी है। इससे बाहुबली की लोकप्रियता को समझा जा सकता है। इन्होंने यह भी बताया कि बुक स्टोर पर बाहुबली पर आधारित कॉमिक्स को देखकर काफी अच्छा लगा। ऐसे फिल्म का पार्ट होना मेरे लिए बहुत ही सौभाग्य की बात है। मुझे काफी अच्छा लग रहा है।

अब इस फिल्म में आएंगे नजर
बताते चलें कि आज प्रभास ने 39 वां जन्मदिन मनाया है। इस मौके पर राणा दग्गुबाती ने बाहुबली फिल्म सेट की एक फोटो शेयर की। इससे जन्मदिन के मौके पर बाहुबली की यादें ताजा हो गई। फिलहाल हाउसफुल-4 में राणा नजर आने वाले हैं। अब ऐसा लग रहा है कि राणा दग्गुबाती के आते ही फिल्म की शूटिंग चालू हो जाएगी। सूत्रों का कहना है कि साजिद ने राणा से मुलाकात की है। इसके बाद राणा की हामी मिलते ही बात आगे बढ़ेगी। वैसे बाहुबली में भल्लादेव बनकर चर्चा में आने वाले राणा हिंदी फिल्म ‘गाजी अटैक’(2017) में भी शानदार एक्टिंग कर चुके हैं। अब देखना है कि कॉमेडी फिल्म में राणा कितना खरा उतर पाते हैं। वैसे अब तक दो नए चेहरे शामिल हो चुके हैं।

 

रवि गुप्ता :पत्रकार, परिंदा ही तो है. जैसे मैं जन्मजात बिहारी, लेकिन घाट-घाट ठिकाने बनाते रहता हूं. साहित्य-मनोरंजन के सागर में गोते लगाना, खबर लिखना दिली तमन्ना है जो अब मेरी रोजी रोटी है. राजनीति तो रग-रग में है.