रणवीर सिंह और अलिया भट्ट की फिल्म गली बॉय ऑस्कर नहीं हुई शामिल, ये रही वजह, पढ़े पूरी रिपोर्ट

गल्ली बॉय (Gully Boy ) फिल्म जो की इस साल 2019 में रिलीज़ हुई दर्शकों को बहुत ज्यादा पसंन्द आयी थी। यह फ़िल्म मुंबई रहवासी रैपर्स पर आधारित थी जो की सड़क पर रहते थे उनका नाम नैज़ी और डिवाइन हैं।

गल्ली बॉय फिल्म का एक दृश्य

गल्ली बॉय (Gully Boy ) फिल्म जो की इस साल 2019 में रिलीज़ हुई दर्शकों को बहुत ज्यादा पसंन्द आयी थी। यह फ़िल्म मुंबई रहवासी रैपर्स पर आधारित थी जो की सड़क पर रहते थे उनका नाम नैज़ी और डिवाइन हैं। रणवीर सिंह ( Ranveer Singh) ने सोशल मीडिया पर ऑस्कर अवार्ड के लिए गल्ली बॉय ( Gully Boy ) फिल्म चुने जाने पर भी अपनी ख़ुशी tweet करके दिखाई थीं।

ज़ोया अख्तर (zoya akhtar ) की ये फिल्म लोगो को बहुत प्रभावित की और बॉक्स ऑफिस पर भी धमाल मचा दी। इस फिल्म के द्वारा लोगोंको ये समझाया गया की हमारे देश में ऐसे कलाकार भी है जिसका हम अंदाज़ा भी नहीं लगा सकते हैं सड़को पर भी कुछ ऐसे कलाकार रहते है जिनसे हमें बहुत कुछ देखने मिलता हैं।

इस फिल्म में रणवीर सिंह (Ranveer Singh) ने मुराद , सिद्धांत ने एमसी  शेर , और आलिया (Alia) ने सफ़ीना का किरदार बहुत ही खूबी से निभाया हैं। लेकिन ऐसा लग रहा है कि फिल्म द एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज को  प्रभावित नहीं कर पाई।इसीलिए ये फिल्म ऑस्कर अवार्ड (oscar award 2020 ) में शॉर्टलिस्ट नहीं हुई।

द एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज (The Academy of Motion Picture Arts and Sciences) ने आखिरकार 9 श्रेणियों में 92 वें अकादमी पुरस्कारों के लिए विचार करके शॉर्लिस्टेड फिल्म्स की घोषणा की हैं जिसमे डॉक्यूमेंट्री फीचर, डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट सब्जेक्ट ,इंटरनेशनल फ़ीचर फिल्म , मेकअप एंड हैरस्टीलिंग , म्यूजिक ओरिजिनल स्कोर , म्यूजिक ओरिजिनल सॉंग,एनिमेटेड शार्ट फिल्म,लाइव एक्शन शॉर्ट फिल्म और विज़ुअल इफेक्ट्स ( L को ध्यान में रखते हुए फिल्म का नाम शॉर्टलिस्ट किया हैं।

Czech Republic’s The Painted Bird, Estonia’s Truth and Justice, France’s Les Misérables जैसी फिल्मे शॉर्टलिस्ट हुई हैं। अफ़सोस की बात है इसमें गल्ली बॉय (Gully boy) फिल्म का नाम लिस्ट में नहीं हैं।

हिंदी रश के ताजा एक्सक्लूसिव वीडियो में देखें जरीन खान के साथ ख़ास बातचीत