रणवीर सिंह की फिल्म 83 को मिला नया खिलाड़ी, ये तमिल एक्टर निभाएंगे क्रिकेटर श्रीकांत का किरदार

पूर्व क्रिकेटर कपिल देव की बायोपिक '83' की तैयारियां जोरों पर हैं। रणवीर सिंह की इस फिल्म में 1983 में वर्ल्ड कप जिताने वाली भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा रहे श्रीकांत का किरदार तमिल एक्टर जीवा निभाएंगे।

रणवीर सिंह ने पिछले साल 1983 में वर्ल्ड कप जिताने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के कुछ खिलाड़ियों से मुलाकात की थी।

1983 में क्रिकेट वर्ल्ड कप जिताने वाली भारतीय टीम के कप्तान कपिल देव की बायोपिक ’83’ के लिए इस समय कास्टिंग चल रही है। बॉलीवुड के बाजीराव रणवीर सिंह फिल्म में कपिल देव का किरदार निभा रहे हैं। टीम के अन्य खिलाड़ियों की तलाश जारी है। अब इस फिल्म में तमिल एक्टर जीवा की एंट्री हुई है। जीवा इस फिल्म में पूर्व क्रिकेटर श्रीकांत का किरदार निभाएंगे। ’83’ में पूर्व क्रिकेटर बलविंदर सिंह संधू के रोल के लिए पंजाबी एक्टर और सिंगर एमी विर्क का नाम पहले ही फाइनल किया जा चुका है।

साल 1983 में भारतीय क्रिकेट टीम ने देश की झोली में पहला वर्ल्ड कप डाला था। फिल्म निर्देशक कबीर खान ने उन यादगार लम्हों को फिल्मी पर्दे पर दिखाने का मन बनाया और कपिल देव की बायोपिक ’83’ उसी का नतीजा है। इस फिल्म के प्रोड्यूसर मधु मंटेना ने बताया कि वह तमिल एक्टर जीवा के बड़े फैन हैं। उन्हें जीवा की फिल्म ‘केओ’ काफी पसंद आई थी। इस फिल्म में जीवा ने शानदार काम किया था। वह हमेशा से इस फिल्म का हिंदी रीमेक बनाना चाहते हैं। मधु ने आगे कहा कि वह बेहद खुश हैं कि जीवा उनकी फिल्म में काम करने के लिए तैयार हैं। वह समझते हैं कि फिल्म में श्रीकांत का रोल जीवा से बेहतर कोई नहीं निभा सकता।

बताते चलें कि इस फिल्म के साथ जीवा बॉलीवुड में अपना डेब्यू करेंगे। जब जीवा से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह क्रिकेट देखना पसंद करते हैं। वह कई लोकल मैच खेल चुके हैं और विजेता टीम का हिस्सा रहे हैं। जब उन्हें कपिल देव की बायोपिक में श्रीकांत का रोल ऑफर किया गया तो एक पल के लिए वह सन्न रह गए थे। यह बहुत बड़े सम्मान की बात थी। जीवा ने आगे कहा कि इस फिल्म के लिए उन्हें शारीरिक रूप से काफी मेहनत करनी होगी। अपने शरीर और स्टैमिना पर ध्यान देना होगा। उस समय के श्रीकांत को बड़े पर्दे पर दिखाने के लिए उन्हें करीब 7 किलो वजन कम करना होगा। फिलहाल वह 83 फिल्म की शूटिंग शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

देखें फिल्म से जुड़ी खास तस्वीरें और वीडियो…

देखें तमिल एक्टर जीवा की तस्वीरें…

देखें किस तरह ‘पद्मावत’ के लिए अलाउद्दीन खिलजी बनते थे रणवीर सिंह…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।