इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में फिल्म पद्मावत के लिए रणवीर सिंह को मिला बेस्ट एक्टर का अवार्ड

पद्मावत पिछले साल के सुपरहिट फिल्मों में से एक थी, जिसने 300 करोड़ से भी ज्यादा का कारोबार किया था। यह रणवीर सिंह, शाहिद कपूर, दीपिका पादुकोण और संजय लीला भंसाली की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म हैं।

रणवीर सिंह को मिला अवार्ड ( फोटो इंस्टाग्राम )

बॉलीवुड के सिंबा रणवीर सिंह की फिल्में लगातार बॉक्स ऑफिस पर एक के बाद एक नए रिकॉर्ड बना रही हैं। इन फिल्मों की सफलता के कारण उनकी झोली में एक के बाद एक अवार्ड आते जा रहें हैं। हाल ही में तंजानिया में आयोजित ‘इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल’ में रणवीर सिंह को उनकी फिल्म ‘पद्मावत’ में अल्लाउदीन खिलजी के रोल के लिए बेस्ट एक्टर का अवार्ड मिला हैं।

रणवीर सिंह से संबंधित यह जानकारी फिल्म पद्मावत के आधिकारिक इंस्ट्राग्राम पेज पर शेयर किया गया है। फिल्म पद्मावत पिछले साल जनवरी में रिलीज हुई थी। इसका निर्देशन संजय लीला भंसाली ने किया था। इस फिल्म में रणवीर सिंह, शाहिद कपूर और दीपिका पादुकोण ने मुख्य भूमिका निभाई थी। रणवीर सिंह फिल्म में अल्लाउदीन खिलजी के रूप में नजर आए थे।

यहाँ देखिए इंस्टाग्राम को पोस्ट…

इस फिल्म में शाहिद कपूर चितौड़ के महाराजा रतन सिंह की भूमिका में नज़र आएं थे और दीपिका पादुकोण ने रानी पद्मावती का किरदार निभाया था। यह फिल्म पिछले साल के सुपरहिट फिल्मों में से एक थी, जिसने 300 करोड़ से भी ज्यादा का कारोबार किया था। यह रणवीर सिंह, शाहिद कपूर, दीपिका पादुकोण और संजय लीला भंसाली की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म हैं।

बताते चलें कि हाल ही में रिलीज जोया अख्तर के निर्देशन में बनी फिल्म ‘गल्ली बॉय’ बॉक्स ऑफिस पर बहुत अच्छा कारोबार कर रही है। इस फिल्म ने 11 दिनों में लगभग 118 करोड़ का कारोबार किया है। इसमें मुख्य भूमिका रणवीर सिंह और आलिया भट्ट ने निभाई है। इसके साथ ही सिद्धांत चतुर्वेदी, विजय राज, विजय वर्मा ने भी काफी अच्छी भूमिका निभाई है।

फिल्म ‘पद्मावत’ रिलीज के समय काफी विवादों से घिरी हुई थी। करणी सेना नामक एक संगठन ने इस फिल्म के रिलीज का विरोध किया था। उनका कहना था की इस फिल्म में रानी पद्मावती का अपमान किया गया है, जिसे वो बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं। हालांकि बाद में सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद इस मूवी को रिलीज किया गया था।

यहाँ देखिए वीडियो…

रत्नेश मिश्रा :बचपन से ही इंजीनियर बनने का सपना था. इसे पूरा करने के लिए इंजीनियरिंग की पढ़ाई की, लेकिन खबरों के प्रति ललक ने जर्नलिस्ट बना दिया. बीटेक के बाद जर्नलिज्म किया. उसके बाद अब पत्रकारिता में ही मन रम गया है.