अभिनंदन, पुलवामा हमला, पाक कलाकारों पर बैन से लेकर गल्ली बॉय के सीक्वल तक, खुलकर बोले रणवीर सिंह

बॉलीवुड के 'गल्ली बॉय' रणवीर सिंह ने शुक्रवार को एक निजी कार्यक्रम में अभिनंदन वर्तमान के भारत लौटने, पुलवामा आतंकी हमले और पाकिस्तानी कलाकारों पर बॉलीवुड में बैन से लेकर फिल्म 'गल्ली बॉय' के सीक्वल बनाए जाने तक, सभी मुद्दों पर खुलकर बात की।

रणवीर सिंह ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को देश का सच्चा हीरो बताया। (फोटो- इंस्टाग्राम)

भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान वतन लौट चुके हैं। पूरा देश उनके भारत लौटने का बेसब्री से इंतजार कर रहा था। रात 9:22 मिनट पर उन्होंने भारत की सरजमीं पर कदम रखा। जांबाज अभिनंदन की वतन वापसी से पूरे देश में जश्न का माहौल है। वाघा-अटारी बॉर्डर पर उनकी एक झलक पाने के लिए हजारों लोग पहुंचे। बॉलीवुड भी अभिनंदन के देश लौटने पर खुशी मना रहा है। शुक्रवार को दिल्ली में आयोजित ‘इंडिया टुडे कॉन्क्लेव’ में बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह ने शिरकत की। इस दौरान उन्होंने पुलवामा आतंकी हमले, पाकिस्तानी कलाकारों को भारत में बैन करने और पायलट अभिनंदन की वतन वापसी से लेकर ‘गल्ली बॉय’ फिल्म का सीक्वल बनाए जाने तक, खुलकर अपनी बात रखी।

रणवीर सिंह ने कार्यक्रम में कहा, ‘आज का दिन देशवासियों के लिए बहुत खास है, लेकिन हमें भूलना नहीं है कि हाल ही में क्या (पुलवामा आतंकी हमला) हुआ था। अभिनंदन वर्तमान देश के असली हीरो हैं। जिन हालातों में पाकिस्तानी सेना के सामने उन्होंने खुद को पेश किया, वो कमाल है, वो सच्चे हीरो हैं। वो देश के लिए एक प्रेरणा बन चुके हैं। मुझे ही नहीं बल्कि पूरे देश को उन पर गर्व है।’ इस दौरान रणवीर अभिनंदन को ‘देश का बेटा’, ‘भारत का वीर’ जैसी उपाधियों से नवाजते हुए नजर आए। पुलवामा आतंकी हमले पर रणवीर सिंह कहते हैं, ‘मेरी फिल्म गल्ली बॉय उसी दिन रिलीज हुई थी। फिल्म को अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा था। लोग मुझे बधाइयां दे रहे थे, लेकिन अंदर से मैं गुस्से से भरा हुआ था।’

पाकिस्तानी कलाकारों के बैन पर यह बोले रणवीर सिंह

रणवीर सिंह ने पाकिस्तानी कलाकारों को बॉलीवुड में बैन किए जाने पर कहा, ‘मुझे जो शिक्षा मिली है उसके अनुसार, कला और खेल को आपस में नहीं मिलाया जाना चाहिए। दोनों का अलग महत्व है, लेकिन बतौर आर्टिस्ट और खिलाड़ी होने के नाते हम लोग उन चीजों का त्याग नहीं करते जो हमारे देश के वीर जवान करते हैं। कला और खेल अलग हैं तो इनकी सीमाएं भी अलग होनी चाहिए। अगर एक जवान की मां को भी लगता है कि हमें ऐसा (पाकिस्तानी कलाकारों को बैन) करना चाहिए तो हमें उस आदेश का पालन करना चाहिए।’

‘गल्ली बॉय 2’ में भी नजर आएंगे एक्टर रणवीर सिंह!

कार्यक्रम में रणवीर सिंह अपनी सुपरहिट फिल्म ‘गल्ली बॉय’ के बारे में एक अहम खुलासा कर गए। रणवीर सिंह ने कहा, ‘जोया अख्तर (फिल्म डायरेक्टर) गल्ली बॉय 2 बनाने पर प्लान कर सकती हैं। यह फिल्म दिल्ली के रैप सीन पर आधारित होगी। ये सही है, आप लोग यहां पर पहली बार बिल्कुल सही सुन रहे हो।’ साफ जाहिर है कि फिल्म की सफलता को कैश कराने के लिए इसके मेकर्स ‘गल्ली बॉय 2’ बनाने पर विचार कर कर रहे हैं और इस बार फिल्म की कहानी मुंबई के रैपर्स पर नहीं बल्कि दिल्ली की गलियों से निकलने वाले रैपर्स पर आधारित होगी।

देखिए यह वीडियो…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।