जायरा वसीम के बॉलीवुड छोड़ने पर फूटा बॉलीवुड सेलेब्स का गुस्सा, दकियानूसी विचारधारा न फैलाने की दी हिदायत

आमिर खान(Aamir Khan) की फिल्म दंगल (Dangal) में गीता फोगाट के किरदार से अपनी पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस जायरा वसीम (Zaira Wasim) ने सोशल मीडिया पर एक इमोशनल पोस्ट शेयर कर अपनी बॉलीवुड पारी को विराम देने की बात कही है। जिसके बाद हर कोई उनके इस फैसले की कड़ी आलोचना कर रहा है।

  |     |     |     |   Updated 
जायरा वसीम के बॉलीवुड छोड़ने पर फूटा बॉलीवुड सेलेब्स का गुस्सा, दकियानूसी विचारधारा न फैलाने की दी हिदायत
जायरा वसीम के बॉलीवुड छोड़ने के फैसले पर सेलेब्स की प्रतिक्रिया (फोटो-ट्वीटर)

दंगल (Dangal) सीक्रेट सुपरस्टार (Secret Superstar) से अपनी एक्टिंग का दमखम दिखाने वाली एक्ट्रेस जायरा वसीम (Zaira Wasim) ने बीते रविवार को अपने इंस्टाग्राम पर एक इमोशनल पोस्ट शेयर कर एक चौंकाने वाला खुलासा किया था। जी हां कम उम्र में एक्टिंग के उस मुकाम तक पहुंचने वाली जायरा वसीम ने कट्टरपंथियों और धर्म का हवाला देते हुए अपने बॉलीवुड करियर पर विराम लगा दिया है। जायरा हाल ही में सोनाली बोस की फिल्म ‘द स्काई इज पिंक’ में प्रियंका चोपड़ा और फरहान अख्तर साथ स्क्रीन शेयर करने वाली थीं। लेकिन इन्हीं सबके बीच जायरा के द्वारा किया गया ये बड़ा ऐलान, बॉलीवुड इंडस्ट्री को हिलाने वाला साबित हुआ।

जायरा वसीम के इस फैसले के बाद कर कोई उनकी आलोचना कर रहा है। बॉलीवुड के कई सेलेब्स ने जायरा के इस फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है लेकिन वॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन और लेखिका तस्लीमा नसरीन ने जायरा को इन सबका जिम्मेदार बताकर अपना जमकर गुस्सा फोड़ा है।

जायरा वसीम के इस फैसले पर अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए रवीना टंडन ने उन्हें दकियानूसी विचारों से बाहर निकलने की सलाह दी है। रवीना ने एक बाद एक ट्वीट कर अपना गुस्सा निकाला है। रवीना ने अपनी बात को रखते हुए कहा की,

एक या दो फिल्म इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। जिस इंडस्ट्री ने तुम्हें इतना सब कुछ दिया और तुम हो की धर्म की आड़ में न जाने क्या-क्या। तुम खुश रहो लेकिन अपने दकियानूसी विचारों को अपने पास रखो।

यहां देखिए रवीना टंडन का ट्वीट…

अपनी बात को जारी रखते हुए रवीना ने लिखा की,  वह समझती हैं कि बॉलीवुड ज़ायरा की निजी पसंद है लेकिन उन्हें बाकी आने वाले लोगों के लिए ये क्रूर मानसिकता नहीं फैलानी चाहिए।

यहां देखिए रवीना टंडन का ट्वीट…

मुझे मेरी इंडस्ट्री ने बहुत कुछ दिया है। मैं हमेशा इससे प्यार करती आई हूं और हमेशा करुंगी क्यूंकि ये सभी को अवसर देता है। बाहर निकलें आपकी पसंद, कारण, हर तरह से है। बस इसे बाकी सभी के लिए डिमोन न करें। वह उद्योग जहां सभी काम कंधे से कंधा मिलाकर करते हैं, कोई मतभेद नहीं है। जाति, धर्म या आप कहाँ से आते हैं कुछ भी नहीं

इतना ही नहीं लेखिका तस्लीमा नसरीन ने भी अभिनेत्री के इस फैसले का विरोध करते हुए उन्होंने मुस्लिम समुदाय की कई प्रतिभाएं बुर्के के अंधेरे में जाने को मजबूर बताते हुए अपना गुस्सा निकाला है।

बॉलीवुड की प्रतिभाशाली अभिनेत्री ज़ारिया वसीम अब अभिनय छोड़ना चाहती हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि उनके अभिनय करियर ने अल्लाह में उनके विश्वास को लगभग नष्ट कर दिया। क्या नैतिक निर्णय है! मुस्लिम समुदाय की कई प्रतिभाएं बुर्के के अंधेरे में जाने को मजबूर हैं।

यहां देखिये तस्लीमा नसरीन का ट्वीट…

आपको बता दें की जायरा वसीम ने फेसबुक और इंस्टाग्राम पर 6 पन्नों का एक इमोशनल पोस्ट शेयर कर लिखा, ‘5 साल पहले बॉलीवुड में कदम रखने के मेरे फैसले ने मेरी जिंदगी बदल दी थी। मुझे जो पहचान मिली उससे मैं खुश हूं। मुझे बॉलीवुड जगत के लोगों से बहुत प्यार मिला, लेकिन इस दुनिया से जुड़ने की वजह से मैं इस्लाम से दूर होती जा रही हूं।

यहां देखिए हिंदीरश का लेटेस्ट वीडियो…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: तृप्ति शर्मा

दो साल से मीडिया जगत में काम कर रही हूं। हर दिन कुछ नया करने की जिद है। वीडियो एडिटिंग के साथ ही फिल्मी खबरें लिखना मुझे बहुत अच्छा लगता है। कुछ और बेहतर होगा इसी उम्मीद के साथ मैं हिन्दी रश डॉट कॉम के साथ जुड़ी हूं।

tripti.sharma@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , , , ,

Leave a Reply