अप्रैल में मिलेगा दर्शकों को भरपूर मजा, पीएम नरेंद्र मोदी, कलंक, एवेंजर्स समेत रिलीज होंगी ये 6 दमदार फिल्में

7 चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव 11 अप्रैल से शुरू हो रहे हैं और चुनाव से पहले पीएम नरेंद्र मोदी की बायोपिक रिलीज हो रही है। अप्रैल में 'पीएम नरेंद्र मोदी', 'कलंक', 'एवेंजर्स- एंड गेम' समेत यह 6 दमदार फिल्में रिलीज हो रही हैं।

  |     |     |     |   Updated 
अप्रैल में मिलेगा दर्शकों को भरपूर मजा, पीएम नरेंद्र मोदी, कलंक, एवेंजर्स समेत रिलीज होंगी ये 6 दमदार फिल्में
अप्रैल में यह 6 दमदार फिल्में रिलीज हो रही हैं। (फोटो- इंस्टाग्राम)

इस साल अप्रैल का महीना 2 वजहों से बेहद खास होने वाला है। दरअसल इसकी पहली वजह 11 अप्रैल से शुरू हो रहे लोकसभा चुनाव हैं और दूसरी वजह इस माह रिलीज होने वाली 6 दमदार फिल्में हैं। 5 अप्रैल से इस धमाकेदार फिल्मी महीने का आगाज होगा। 5 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ रिलीज हो रही है। इसी दिन सच्ची घटना पर आधारित जॉन अब्राहम की फिल्म ‘रोमियो अकबर वॉल्टर’ यानी रॉ भी रिलीज हो रही है। अब आपको बताते हैं अप्रैल में रिलीज होने वाली सभी दमदार 6 फिल्मों के बारे में…

1- पीएम नरेंद्र मोदी (5 अप्रैल)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ पहले 12 अप्रैल को यानी लोकसभा चुनाव के पहले फेज की वोटिंग (11 अप्रैल) के अगले दिन रिलीज होने वाली थी, लेकिन बाद में मेकर्स ने इसे 5 अप्रैल को रिलीज करने का फैसला लिया। ओमंग कुमार द्वारा निर्देशित इस फिल्म में विवेक ओबेरॉय लीड रोल में हैं। फिल्म में बोमन ईरानी, मनोज जोशी, जरीना वहाब, प्रशांत नारायणन, बरखा बिष्ट, दर्शन रावल, अक्षत सलूजा मुख्य किरदारों में नजर आएंगे। संदीप सिंह और सुरेश ओबेरॉय फिल्म के निर्माता हैं। फिल्म को लेकर कई विवाद भी सामने आए। गीतकार जावेद अख्तर का नाम फिल्म के पोस्टर में दर्ज है, लेकिन जावेद अख्तर ने दावा किया कि उन्होंने फिल्म के लिए कोई गीत लिखा ही नहीं है। दूसरी ओर विपक्षी पार्टियों ने इस फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की थी। उन्होंने इस फिल्म को जनता को गुमराह करने का प्रोपेगेंडा बताया।

देखिए फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी का ट्रेलर…

2- रोमियो अकबर वॉल्टर (5 अप्रैल)

5 अप्रैल को फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ के साथ-साथ फिल्म ‘रोमियो अकबर वॉल्टर’ यानी RAW भी रिलीज हो रही है। इस फिल्म में जॉन अब्राहम, जैकी श्रॉफ, मौनी रॉय और सिकंदर खेर मुख्य किरदारों में हैं। बताया जा रहा है कि यह फिल्म भारतीय खुफिया एजेंसी ‘रिसर्च एंड एनालिसिस विंग’ (RAW) के सबसे दिलेर माने जाने वाले एजेंट रविंद्र कौशिक के जीवन पर आधारित है। इस फिल्म की कहानी रॉबी ग्रेवाल ने लिखी है और निर्देशन का जिम्मा भी उन्हें ही सौंपा गया था। वायाकॉम 18 मोशन पिक्चर्स ने इसे प्रोड्यूस किया है। फिल्म में जॉन अब्राहम करीब 15 अलग-अलग लुक्स में नजर आएंगे।

देखिए फिल्म रोमियो अकबर वॉल्टर का ट्रेलर…

3- द ताशकंद फाइल्स (12 अप्रैल)

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की रहस्यमयी मौत पर आधारित फिल्म ‘द ताशकंद फाइल्स’ 12 अप्रैल को रिलीज हो रही है। फिल्म में पूर्व पीएम की मौत की गुत्थी की जांच और इस मामले में राजनीति की कलह को करीने से उजागर किया गया है। फिल्म में नसीरुद्दीन शाह, मिथुन चक्रवर्ती, पंकज त्रिपाठी, श्वेता बसु प्रसाद, मंदिरा बेदी, पल्लवी जोशी और राजेश शर्मा मुख्य किरदारों में हैं। विवेक अग्निहोत्री ने इस फिल्म का निर्देशन किया है। बताते चलें कि 10 जनवरी, 1966 को लाल बहादुर शास्त्री ने ताशकंद में पाकिस्तान के साथ शांति समझौते पर होने वाले करार पर दस्तखत किए थे। अगले दिन यानी 11 जनवरी, 1966 को उनकी वहीं संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी। आज भी उनकी मौत एक पहेली बनी हुई है।

देखिए फिल्म द ताशकंद फाइल्स का ट्रेलर…

4- अल्बर्ट पिंटो को गुस्सा क्यों आता है? (12 अप्रैल)

कल्ट क्लासिक फिल्म ‘अल्बर्ट पिंटो को गुस्सा क्यों आता है’ की रीमेक ‘अल्बर्ट पिंटो को गुस्सा क्यों आता है’ भी 12 अप्रैल को रिलीज हो रही है। इस फिल्म में मानव कौल, नंदिता दास और सौरभ शुक्ला मुख्य किरदार में हैं। सौमित्र रानाडे इस फिल्म के डायरेक्टर हैं। फिल्म में आम आदमी को ‘अल्बर्ट पिंटो’ की संज्ञा दी गई है। साल 1980 में ‘अल्बर्ट पिंटो को गुस्सा क्यों आता है’ फिल्म आ चुकी है। उस फिल्म में नसीरुद्दीन शाह, स्मिता पाटिल, शबाना आजमी और ओम पुरी मुख्य किरदारों में थे। सईद अख्तर मिर्जा ने इसका निर्देशन किया था।

देखिए फिल्म अल्बर्ट पिंटो को गुस्सा क्यों आता है का ट्रेलर…

5- कलंक (17 अप्रैल)

संजय दत्त, माधुरी दीक्षित, आलिया भट्ट, वरुण धवन, सोनाक्षी सिन्हा और आदित्य रॉय कपूर की फिल्म कलंक 17 अप्रैल को रिलीज हो रही है। यह फिल्म करण जौहर के पिता यश जौहर का सपना थी। करण जौहर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि इस फिल्म के लिए उनके पिता पाकिस्तान के लाहौर गए थे। फिल्म की कहानी लाहौर की लोहार मंडी के जफर की काल्पनिक कहानी है। 40 के दशक में जफर और रूप की लवस्टोरी दिखाई गई है। फिल्म का टीजर और गाने दर्शकों को काफी पसंद आ रहे हैं। फिल्म की कास्ट इसके प्रमोशन में जुटी है।

देखिए फिल्म कलंक का टीजर…

6- एवेंजर्सः एंड गेम (26 अप्रैल)

हॉलीवुड फिल्म ‘एवेंजर्सः एंड गेम’ ‘एवेंजर्स’ सीरीज की चौथी फिल्म है। यह फिल्म 26 अप्रैल को रिलीज हो रही है। सुपरहीरोज़ पर आधारित इस फिल्म के डायरेक्टर जो और एंथनी रसो हैं। सुपरहीरोज़ का मकसद फिल्म के विलेन थानोस का खात्मा है। इस फिल्म में हॉलीवुड सुपरस्टार्स की फौज है। फिल्म में रॉबर्ट डॉनी जूनियर, क्रिस इवान्स, क्रिस हेम्सवर्थ, स्कारलेट जॉनसन, ब्री लार्सन, जोश ब्रोलिन, जेरेमी रेनर, डॉन चीडल, पॉल रुड, मार्क रफैलो, कैरेन गिल्लन समेत कई सितारे थानोस से लड़ते नजर आएंगे। आपको जानकर हैरानी होगी कि इसके तीसरे पार्ट ‘एवेंजर्सः इनफिनिटी वॉर’ ने करीब 13 हजार करोड़ रुपये का कारोबार किया था और एक बार फिर इसके अगले पार्ट का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है।

देखिए एवेंजर्सः एंड गेम का ट्रेलर…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: राहुल सिंह

उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।

rahul.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , ,

Leave a Reply