Xiaomi Redmi 6 Pro: इतना सस्ता स्मार्टफोन, गेमिंग से लेकर कैमरा तक है कमाल का

शाओमी रेडमी 6 प्रो ने अपने ही कई फोन को पछाड़ दिया है, इस फोन को खरीदने से पहले कुछ अहम जानकारियों को पढ़ें

Xiaomi ने भारत में अपनी Redmi 6 Series को लॉन्च करके धमाल मचा दिया है। रेडमी 6 सीरीज के फोन की बात करें तो ये तीन कमाल के फोन हैं जो कि बजट के साथ-साथ हर चीज में फीट बैठते हैं। Redmi 6, Redmi 6A और Redmi 6 Pro तीनों ही फोन पैसे के हिसाब से ठीक है। इनमें से अगर केवल Xiaomi Redmi 6 Pro की बात करें तो ये फोन कमाल का है।

Xiaomi Redmi 6 Pro को लेकर कहा जा रहा है कि ये फोन रेडमी के सबसे लोकप्रिय फोन नोट 5 प्रो की तरह बताया जा रहा है। रेडमी 6 प्रो को 3 जीबी रैम/ 32 जीबी स्टोरेज और 4 जीबी रैम/ 64 जीबी वेरिएंट में लॉन्च किया है। शाओमी के बजट स्मार्टफोन Redmi 6 Pro के खास फीचर की बात करें तो इसमें डुअल वोल्ट सपोर्ट मिल रहा है।

डिस्प्ले नॉच फीचर
अब अगर स्टोरेज, वोल्टी के अलावा फोन के अन्य चीजों की बात करें तो Redmi 6 Pro में 5.84 इंच का डिस्प्ले नॉच दिया गया है। इसका प्रोसेसर ऑक्टाकोर स्नैपड्रैगन 625 पर चलता है जो कि गेमिंग के लिए सही रहेगा। इसमें आपको 12 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा मिलता है। साथ ही सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन में 4000mAh की बैटरी दी गई है जिससे कि पावर भी मिलता है।

फोन की कीमत
अब अगर इस फोन की कीमत की बात करें तो ये फोन 10,999 रुपए से लेकर 12, 999 तक पड़ रहा है। Redmi 6 Pro के 3 GB RAM और 32 GB स्टोरेज वेरिएंट को खरीदने के लिए 10,999 रुपये, 4 GB रैम और 64 GB स्टोरेज के लिए 12,999 रुपये में बेचा जाएगा। कलर की बात करें तो इस फोन को ब्लैक, गोल्ड, ब्लू और रेड रंग में उपलब्ध कराया गया है।

खरीदें या नहीं

अब अगर आप चाहते हैं कि 15 हजार रुपए से भी कम दाम में बेस्ट फोन खरीदना तो फिर इसे बेहिचक खरीद सकते हैं। इस बजट में फिलहाल कोई कंपनी इतने सारे फीचर्स नहीं दे रही है। इसके अलावा इस फोन के रिव्यू भी बढ़िया हैं। दूसरी सबसे अच्छी बात यह है कि फोन की सर्विस भी हर जगह पर मिल जाएगी।

रवि गुप्ता :पत्रकार, परिंदा ही तो है. जैसे मैं जन्मजात बिहारी, लेकिन घाट-घाट ठिकाने बनाते रहता हूं. साहित्य-मनोरंजन के सागर में गोते लगाना, खबर लिखना दिली तमन्ना है जो अब मेरी रोजी रोटी है. राजनीति तो रग-रग में है.