Reena Roy Birthday Special: फिल्म इंडस्ट्री में बॉलीवुड एक्ट्रेस रीना राय का सफर कुछ इस तरह रहा

बॉलीवुड एक्ट्रेस में रीना राय को उन गिनी चुनी बोल्ड एक्ट्रेस के तौर पर शुमार किया जाता है जिन्होंने अपने बोल्ड एक्टिंग से करोड़ो फैंस का दिल जीता है । रीना का जन्म 7 जनवरी 1957 में मुंबई में हुआ था। आज रीना रॉय के बर्थडे पर बताते हैं उनसे जुड़ी ये दिलचस्प और अनसुनी बातें। रीना रॉय ने अपने करियर की शुरुआत 1972 में फिल्म 'जरूरत' से की थी। इस रिपोर्ट में पढ़े रीना राय के ज़िन्दगी का सफर

  |     |     |     |   Published 
Reena Roy Birthday Special: फिल्म इंडस्ट्री में बॉलीवुड एक्ट्रेस रीना राय का सफर कुछ इस तरह रहा
रीना राय फोटो (इंस्टाग्राम)

बॉलीवुड एक्ट्रेस में रीना राय ( Reena Roy) को उन गिनी चुनी बोल्ड एक्ट्रेस के तौर पर शुमार किया जाता है जिन्होंने अपने बोल्ड एक्टिंग से करोड़ो फैंस का दिल जीता है । रीना का जन्म 7 जनवरी 1957 में मुंबई में हुआ था। आज रीना रॉय के बर्थडे पर बताते हैं उनसे जुड़ी ये दिलचस्प और अनसुनी बातें। रीना रॉय ने अपने करियर की शुरुआत 1972 में फिल्म ‘जरूरत’ से की थी।

‘जरूरत’ बॉक्स ऑफिस पर कोई खास करिश्मा नहीं दिखा सकीथी लेकिन रीना रॉय को इस फिल्म से अलग पहचान मिली।डेब्यू फिल्म ‘जरूरत’ में उन्होंने कई इंटीमेट सीन दिये। रीना ने साल 1972 में रिलीज इस फिल्म में डैनी डेन्जोंगपा और बाकी कलाकारों के साथ इंटीमेट सीन दिए। इस फिल्म के बाद से ही वो ‘जरूरत गर्ल’ के नाम से इंडस्ट्री में जानी जाती थी। बता दे एक्ट्रेस 7 साल तक शत्रुघ्न सिन्हा के साथ रिलेशनशिप में थी। रीना से 7 साल अफेयर होने के बाद शत्रुघन सिन्हा ने पूनम मीरचंदानी से शादी कर ली।

एक्ट्रेस ने पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान से की शादी किया था लेकिन कुछ ही साल में दोनों का तलाक हो गया था। बता दे एक्ट्रेस को पति से तलाक के बाद उन्हें उनकी बेटी सनम की कस्टडी भी नहीं मिली। रीना ने फिल्मों में वापसी की कोशिश की लेकिन कामयाब नहीं हुईं। आखिरी बार वो अभिषेक और करीना की फिल्म ‘रिफ्यूजी’ साल 2000 में आई में नजर आयी थी लेकिन उसके बाद उन्हें किसी फिल्म में नहीं देखा गया।

रीना रॉय ने अपने करियर में 100 से अधिक फिल्मों में काम किया है।साल 1976 में आई फिल्म ‘कालीचरण’ ने रीना रॉय को स्टार बना दिया। इस फिल्म में उनके अपोजिट शत्रुघ्न सिन्हा थे। इसके अलावा ‘नागिन’ (1976), ‘जानी-दुश्मन’ (1979), ‘आशा’ (1980), ‘नसीब’ (1980), ‘बदले की आग’ (1982), ‘प्यासा सावन’ (1982), ‘हथकड़ी’ (1982) समेत कई फिल्मों में रीना रॉय ने काम किया।

देखे हिंदी रश का ताज़ा वीडियो 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: ampikasingh



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , ,

    Leave a Reply