स्कूल में दी गई ये खास ट्रेनिंग, फिल्म पंगा में एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा के आ रहा है काम

निर्देशक अश्विनी अय्यर तिवारी (Ashwiny Iyer Tiwari) की फिल्म 'पंगा' (Panga) के लिए कबड्डी (kabbadi)  सीख रहीं अभिनेत्री ऋचा चड्ढा(Richa Chadha) पूरे जोर शोर से तैयारी करने में जुटी हुई है। इस बात की जानकारी खुद उन्होंने दी।

निर्देशक अश्विनी अय्यर तिवारी (Ashwiny Iyer Tiwari) की फिल्म ‘पंगा’ (Panga) के लिए कबड्डी (kabbadi)  सीख रहीं अभिनेत्री ऋचा चड्ढा(Richa Chadha) पूरे जोर शोर से तैयारी करने में जुटी हुई है। इस बात की जानकारी खुद उन्होंने दी। ऋचा चड्ढा ने अपनी बताओं में बताया कि कैसे उनका पुराना कबड्डी खेलने का अनुभव उनके अब बेहद काम आ रहा है।

ऋचा ने अपनी बात में कहा, “पेशेवर खिलाड़ियों के साथ काम करना शानदार रहा है। हम एक वरिष्ठ खिलाड़ी और एक वरिष्ठ कोच के साथ काम कर रहे हैं। वे हमें खेल का बड़े पैमाने पर प्रशिक्षण दे रहे हैं। स्कूल के दिनों में मैंने कबड्डी खेली थी जो अब काम आ रही है। मुझे उन दिनों स्कूल में कबड्डी खेलने में मजा आता था।”

उन्होंने कहा, “अश्विनी अपने काम को लेकर गंभीर हैं। यह इस प्रक्रिया को और भी मजेदार बनाता है और हमें असल जिंदगी के कबड्डी खिलाड़ियों की तरह ही दिखने के लिए अपने किरदार में पूरी तरह ढलने के लिए प्रेरित करता है।” अभिनेत्री ने हाल ही में भोपाल में फिल्म का पहला शेड्यूल पूरा किया था और वह अगले शेड्यूल की शूटिंग के लिए तैयार हैं, जो फरवरी से शुरू होगा।

महिला खिलाड़ियों पर फिल्में बनते देखना शानदार है…

इसके साथ ही कबड्डी खिलाड़ी की भूमिका में नजर आने को तैयार अभिनेत्री ऋचा चड्ढा महिला खिलाड़ियों पर बन रहीं फिल्मों को शानदार मानती हैं। ऋचा ने फिल्म की तैयारी शुरू कर दी हैं, इस फिल्म में वह अपने बॉलीवुड करियर में अब तक की सबसे अधिक चुनौतिपूर्ण भूमिका में दिखेंगी। फिल्म में पकंज त्रिपाठी भी नजर आएंगे।

ऋचा चड्ढा ने कहा, “महिला एथलीटों पर ‘पंगा’ जैसी बड़ी संख्या में फिल्में देखना शानदार है। फिल्म प्रस्तुत करना और इस तरह की विविधता पर्दे पर दिखाया जाना महत्वपूर्ण है। ऐसी कहानियां दिखाने से खेलों से क्षेत्र में असाधारण सफलता हासिल कर रही इन अद्भुत महिलाओं को लेकर समाज में जागरूकता पैदा करने में मदद मिलती है। साथ ही साथ इस तरह की फिल्में खेलों की लोकप्रियता बढ़ाने में भी मददगार होती हैं।”

ऋचा चड्ढा अपनी बात में बोली, “अश्विनी अय्यर तिवारी जैसी फिल्म निर्माताओं से मिलना बहुत अच्छा लगता है, जो महिलाओं के ऐसे किरदार गढ़ रहे हैं, जो उन्हें मजबूत और शक्तिशाली दिखाते हैं।” उमंग कुमार की ‘मैरी कॉम’ मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम पर बनी थी और इसके बाद अब बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल और टेनिस स्टार सानिया मिर्जा जैसी दिग्गजों पर भी फिल्म बन रही हैं।

फिल्म का पहला शेड्यूल हुआ पूरा…

फिल्मकार अश्विनी अय्यर तिवारी की फिल्म ‘पंगा’ का पहला शेड्यूल पूरा हो गया है। तिवारी ने गुरुवार को फिल्म की पूरी टीम के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, “और ये प्यार बढ़ता रहेगा। हमने ‘पंगा’ का पहला शेड्यूल पूरा कर लिया है।” फिल्म में कंगना रनौत, ऋचा चड्ढा, नीना गुप्ता, पंकज त्रिपाठी और जस्सी गिल जैसे सितारे प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

‘पंगा’ महिला कबड्डी खिलाड़ियों के इर्द-गिर्द घूमती है। फिल्म का पहला शेड्यूल भोपाल में पूरा हुआ। तिवारी ने अगस्त में फिल्म की घोषणा की थी। हालांकि, इसकी अन्य जानकारी का फिलहाला खुलासा नहीं किया गया है।

यहां देखिए ऋचा चड्ढा  से जुड़ा वीडियो…

यहां देखिए ऋचा चड्ढा की खूबसूरत तस्वीरें…

इस स्टाइल में भी लगी प्यारी…

दीपाक्षी शर्मा :सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीतिक विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।