Kantara: ऋषभ शेट्टी की फिल्म ‘कांतारा’ पर लगा चोरी का आरोप, कोर्ट ने मेकर्स के खिलाफ जारी किया ये आदेश

फिल्म  (Kantara) ने हाल ही में रिलीज हुई सभी बॉलीवुड फिल्मों को धूल चटा दी है. वही अब इस फिल्म 'कांतारा' (Kantara)  से जुड़ा एक विवाद मेकर्स के लिए मुसीबत का सबब बन गया है. मेकर्स पर गाने की चोरी का आरोप लगा है जिसके बाद ये मामला कोर्ट में पहुंच गया है.

साउथ के फेमस डायरेक्टर और एक्टर ऋषभ शेट्टी (Rishab Shetty) फिल्म ‘कांतारा’ (Kantara) इन दिनों काफी सुर्खियों में बनी हुई हैं. ये फिल्म अपनी रिलीज के बाद से ही बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रही है. इस फिल्म की हर जगह खूब तारीफ हो रही है. इस फिल्म का हिंदी डब भी खूब पसंद किया जा रहा है. इस फिल्म  (Kantara) ने हाल ही में रिलीज हुई सभी बॉलीवुड फिल्मों को धूल चटा दी है. वही अब इस फिल्म ‘कांतारा’ (Kantara)  से जुड़ा एक विवाद मेकर्स के लिए मुसीबत का सबब बन गया है. मेकर्स पर गाने की चोरी का आरोप लगा है जिसके बाद ये मामला कोर्ट में पहुंच गया है.

kantara

कांतारा के मेकर्स पर गाना चुराने का आरोप

दरअसल, लोकप्रिय इंडी म्यूजिक बैंड ने अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर ये घोषणा की थी कि ‘कंतारा’  (Kantara) के निर्माताओं ने उनके गाने ‘नवरसम’ की चोरी की है जिसके बाद वो इसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने जा रहे हैं. उनका ‘नवरसम’ गाना 2015 में रिलीज़ हुआ था. उन्होंने दावा किया कि कंतारा का गाना ‘वराह रूपम’ और ‘नवरसम’ एक है.वहीं अब कोझिकोड सत्र न्यायालय ने केरल के म्यूजिक बैंड थैक्कूडम ब्रिज की शिकायत के बाद ‘कांतारा’  (Kantara) निर्माताओं को सिनेमाघरों और बाकी की स्ट्रीमिंग प्लेटफार्मों से ‘वराह रूपम’ गाने पर रोक लगाने के आदेश जारी किया है. थैक्कूडम ब्रिज ने अदालत के निषेधाज्ञा की खबर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से साझा की है. पोस्ट में लिखा है, ‘प्रिंसिपल डिस्ट्रिक्ट एंड सेशंस जज कोझीकोड ने निर्माता, निर्देशक, म्यूजिक कंपोजर, अमेजन, यूटयूब, Spotify, विंक म्यूजिक और बाकी के प्लेटफॉर्म को बिना अनुमति के फिल्म ‘कांतारा’  (Kantara) में वराह रूपम गाना को चलाने पर रोक लगाई है.’यह भी पढ़ें: Jhalak Dikhhla Jaa 10: शिल्पा शिंदे ने झलक दिखला जा के जज करण जौहर से लिया पंगा! कहा- आखिर आपको क्या चाहिए?

https://www.instagram.com/p/CkQoMrPoKOk/?utm_source=ig_embed&ig_rid=b4f16edf-547e-4440-bfe6-00b8ab640648

थैक्कूडम ब्रिज शेयर किया पोस्ट

थैक्कूडम ब्रिज ने इससे पहले वाली इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा था, ‘मैं हमारे सहयोगियों को ये स्पष्ट कर देना चाहते हूं हमारे नवररम और वराह रूपम के ऑडियो के बीच कई समानताएं हैं, जो कि कॉपीराइट कानूनों का सीधा उल्लंघन कर रहा है, जोकि साहित्यिक चोरी है. इसलिए हम इसे क्रिएट करने वाली टीम के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे. इस कंटेंट पर हमारे राइट्स की ओर से कोई परमिशन नहीं दी गई है और फिल्म की क्रिएटिव टीम ने इसे ओरिजनल गाने के रूप में प्रचारित किया है. हम अपने सभी श्रोताओं से इसके लिए समर्थन का अनुरोध करते हैं. हम अपने सभी कलाकारों से भी आग्रह करते हैं कि वो म्यूजिक को सुरक्षित रखने के लिए अपनी आवाज़ उठाएं.’यह भी पढ़ें: Bhojpuri: अक्षरा सिंह ने बिन शादी लगाया सिन्दूर तो मच गया बवाल! यूज़र्स बोले- हिन्दू धर्म का मजाक…

kantara

बॉलीवुड फिल्म स, हुई थी टक्कर

बता दें फिल्म ‘कांतारा’ (Kantara) को शुरुआत में कन्नड़ भाषा में डब किया गया, जिसने शानदार कमाई की. इसके बाद फिल्म को पिछले शुक्रवार यानी 30 सितंबर को हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषाओं में डब किया गया. इस भाषा में भी फिल्म कांटारा जबरदस्त कमाई कर रही है. ये फिल्म ग्लोबली ब्लॉकबस्टर साबित हो रही है. महज 16 करोड़ के बजट में बनी ये फिल्म अब तक 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर चुकी हैं. कांतारा (Kantara) को बॉक्स ऑफिस पर आयुष्मान खुराना की फिल्म डॉक्टर जी से कड़ी टक्कर का सामना करना पड़ रहा है. इसके अलावा पौन्नियन सेल्वन 1 और विक्रम वेधा जैसी फिल्मों की रिलीज के बीच कांतारा को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है.

यह भी पढ़ें: Rakhi Sawant ने Baba Ramdev को दी मीडिया के सामने धमकी! कहा- ‘अगर मेरी तीसरी…’

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

chhayasharma :मेरा नाम छाया शर्मा है. मैं एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एक जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 साल से ज्यादा समय से काम कर रही हूं. मैं सेलिब्रिटी न्यूज, लाइफस्टाइल कंटेंट और फैशन ट्रेंड्स की विशेषज्ञ हूं. मुझे नई और अनोखी कहानियों की खोज करने का शौक है और मुझें अपने रीडर्स के लिए एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की नई-नई खबरें और गॉसिप लिखना बेहद पसंद है. मैं एक उत्सुक पाठक, फिल्म शौकीन और संगीत प्रेमी हूं. और हमेशा अगली बेहतरीन कहानी की तलाश में रहती हूं