कैंसर फ्री हुए ऋषि कपूर ने पत्नी-बच्चों को बताया सहारा, अब इस बीमारी के लिए सर्जरी करवाएंगे एक्टर

ऋषि कपूर ने कहा कि उन्होंने कैसे इस बीमारी से लड़ाई की और इस दौरान उनके नीतू कपूर और उनके बच्चे रणबीर कपूर और रिद्धिमा कपूर ने कैसे उनको इससे उबारा। उन्होंने कहा कि पत्नी नीतू कपूर उनके साथ चट्टान की तरह खड़ी रहीं।

ऋषि कपूर अपनी पत्नी नीतू कपूर के साथ। (फोटोः इंस्टाग्राम)

फिल्ममेकर राहुल रवैल ने हाल ही ऋषि कपूर के कैंसर मुक्त होने की बात कही। इसके बाद ऋषि कपूर ने एक इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने कैसे इस बीमारी से लड़ाई की और इस दौरान उनके नीतू कपूर और उनके बच्चे रणबीर कपूर और रिद्धिमा कपूर ने कैसे उनको इससे उबारा। उन्होंने कहा कि इस बीमारी के दौरान के उनके साथ नीतू कपूर एक चट्टान की तरह खड़ी रही। उनके बच्चों रणबीर कपूर और रिद्धिमा कपूर ने उनका कंधा बने।

ऋषि कपूर ने डेक्कन क्रोनिकल को दिए इंटरव्यू में बताया कहा कि वह ठीक से खाना और पीना भी नहीं कर पाते थे। इस दौरान उनकी पत्नी नीतू कपूर ने सहारा दिया। अपने ट्रीटमेंट के बारे में उन्होंने कहा,’मेरा आठ महीने का अमेरिका में 1 मई से शुरू हुआ। लेकिन ईश्वर बहुत दयालु है! मैं पूरी तरह से कैंसर से मुक्त हो गया हूं। मुझे एक अस्थि मज्जा  प्रत्यारोपण (बोन मैरॉ ट्रांसप्लांट) करना होगा, जिसे लगभग दो महीने का समय लगेगा।’

ऋषि कपूर ने कहा-

कैंसर से मुक्त होना मेरे लिए बड़ी बात हैऔर यह सब मेरे परिवार और मेरे फैंस की प्रार्थनाओं और दुआओं की वजह से हुआ है। मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं। मेरे जैसे बेसब्र शख्स को ईश्वर ने सब्र करना सीखाया। ठीक होने के लिए काफी धीमी प्रक्रिया रही। लेकिन जीवन का खूबसूरत गिफ्ट दिया।

पिछले साल गए थे अमेरिका

ऋषि कपूर ने पिछले साल सितंबर में कहा था कि वह मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए काम से छुट्टियों पर अमेरिका जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अपने शुभचिंतकों से परेशान नहीं होने के लिए कहा। उन्होंने 45 साल से भी अधिक समय तक हिंदी सिनेमा में काम किया। आपको बता दें कि ऋषि कपूर आखिरी बार फिल्म ‘मंटो’ में दिखाई दिए थे।

डियो में देखिए, आखिर क्यों रिपोर्टर पर भड़क गए ऋषि कपूर…

रमेश कुमार :जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।